एसआईआरटी कॉलेज के टीसीएस अनुबंधित बीटेक (CSBS ) कोर्स में कुछ ही सीट शेष

Sage Group: Few seats left in SIRT Colleges TCS contracted B.Tech (CSBS) course
एसआईआरटी कॉलेज के टीसीएस अनुबंधित बीटेक (CSBS ) कोर्स में कुछ ही सीट शेष
सेज ग्रुप एसआईआरटी कॉलेज के टीसीएस अनुबंधित बीटेक (CSBS ) कोर्स में कुछ ही सीट शेष

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सेज ग्रुप विगत दो दशक से इंडस्ट्री रेडी एजुकेशन , एजुकेशन में इनोवेशन , प्रैक्टिकल टीचिंग लर्निंग व प्लेसमेंट में सेंट्रल इंडिया का अग्रणी संस्थान है, सेज ग्रुप के एजुकेशन इंस्टीटूशन्स-सेज यूनिवर्सिटी  इंदौर व भोपाल , सागर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स (SIRT) भोपाल , सीबीएसई मान्यता प्राप्त सेज इंटरनेशनल स्कूल शिक्षा जगत में स्थापित नाम है। सेज ग्रुप के एसआईआरटी कॉलेज की गिनती सेंट्रल इंडिया के टॉप रेटेड कॉलेज में होती है। 

कॉलेज ने बी.टेक इन  कंप्यूटर साइंस एंड बिज़नेस सिस्टम (CSBS ) के लिए देश की अग्रणी सॉफ्टवेयर व आईटी टीसीएस से करार किया है।  इस अनुबंध के तहत स्टूडेंट्स को टीसीएस द्वारा इंडस्ट्री रेडी करिकुलम  के साथ साथ कॉर्पोरेट का एक्सपोज़र भी मिलेगा। इस प्रोग्राम में कुछ ही सीट शेष बची है । एसआईआरटी कॉलेज में बी.टेक इन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, डाटा साइंस , साइबर सिक्योरिटी , मशीन लर्निंग कोर्स एडमिशन शुरू हो गए है।  ये सभी इंडस्ट्री रेडी कोर्स के लिए कॉलेज ने टॉप सॉफ्टवेयर - आईटी कम्पनीज जैसे i-nuture  lithan, apple, samatrix, red hat के अनुबंध किया है।  हाल ही में कॉलेज की बी.टेक - कंप्यूटर साइंस की स्टूडेंट मोक्षा जैन को विश्व की अग्रणी कंपनी वालमार्ट - ग्लोबल टेक इंडिया ने 23 लाख का पैकेज ऑफर किया है। इस उपलब्धि के लिए मोक्षा ने कॉलेज की अपनी फैकल्टी, ट्रेनिंग व प्लेसमेंट डिपार्टमेंट का आभार व्यक्त किया है। कॉलेज का ट्रेनिंग - प्लेसमेंट स्टूडेंट्स को फर्स्ट सेमेस्टर से ही स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री रेडी ट्रेनिंग, कॉर्पोरेट एक्सपोज़र व उनके पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर काम शुरू कर देता है। 

कॉलेज से अब तक 45000 से भी अधिक पास आउट स्टूडेंट्स देश विदेश की अग्रणी बिज़नेस हाउस, कम्पनीज में अपना करियर बना रहे है। कॉलेज के कई स्टूडेंट्स विश्व की अग्रणी कंपनी जैसे याहू , गूगल , इनफ़ोसिस , माइक्रोसॉफ्ट में काम कर रहे है। कॉलेज ने वर्ष 2021-22 के प्लेसमेंट  के क्षेत्र में इतिहास रचा है।  वर्ष 2022 के छात्र श्री रोहन कुमार सिंह को माइक्रोसॉफ्ट में प्लेसमेंट प्राप्त  हुआ।  इसी क्रम में TCS में 94 विद्यार्थी, Cognizant  में 102 विद्यार्थियों , विप्रो में 119 विद्यार्थियों , Accenture में 40 विद्यार्थी का प्लेसमेंट हुआ है।  इसी श्रृंखला में मैनेजमेंट के छात्रों को Vardhman, HDFC Life, Berger Paints, BYJU’S, Planet Spark आदि कंपनियों में चयन हुआ। कई फार्मास्यूटिकल कंपनियों जैसे  Macleods, Lupin, Advantmed आदि में भी विद्यार्थियों का चयन हुआ। इस प्रकार करीब 1200 विद्यार्थियों को रोजगार के अवसर सप्राप्त हुए। हाल ही में देश की एक प्रतिष्ठित मैगज़ीन द्वारा देश भर के प्राइवेट इंजीनियरिंग संस्थान पर किये गए एक सर्वे में सेज ग्रुप के एसआईआरटी कॉलेज को देश के टॉप इंजीनियरिंग (प्रोमिसिंग केटेगरी) में दूसरी रैंकिंग दी है , साथ ही एजुकेशन एक्सीलेंस में देश के टॉप 10 प्राइवेट इंजीनियरिंग में भी स्थान दिया है। एसआईआरटी कॉलेज दो दशक से इंजीनियरिंग , फार्मेसी व मैनेजमेंट में स्टूडेंट्स की प्रेफ्रेंड चॉइस रही है।

Created On :   20 Oct 2022 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story