ग्राम पंचायत में दो गांव की लगी चौपाल, सरपंच और पंच के लिए एक-एक नाम तय हुआ, वही भरे नामांकन

sarpanch and panch of two villages, the same nominations were filled.
ग्राम पंचायत में दो गांव की लगी चौपाल, सरपंच और पंच के लिए एक-एक नाम तय हुआ, वही भरे नामांकन
उमरिया ग्राम पंचायत में दो गांव की लगी चौपाल, सरपंच और पंच के लिए एक-एक नाम तय हुआ, वही भरे नामांकन

डिजिटल डेस्क, उमरिया। जिले के पाली विकासखंड अंतर्गत चौरी ग्राम पंचायत में 14 सौ की आबादी वाले ग्रामीणों ने निर्विरोध सरपंच और पंच सुनने का निर्णय लिया। इसके लिए 3 जून को ग्राम पंचायत में ग्रामीणों की चौपाल लगी। सरपंच के साथ ही सभी वार्डों में पंच के लिए एक-एक नाम तय कर यह फैसला किया गया कि यही व्यक्ति नामांकन जमा करेंगे, और ऐसा हुआ भी। चौपाल में लिए गए निर्णय के अनुसार ही सरपंच के लिए एक और पंच के लिए सभी वार्डों से एक- एक नामांकन जमा हुआ।

बता दें कि उमरिया व शहडोल जिले की सीमा पर बसा यह गांव आखिरी है। चौरी के अलावा नौगई गांव में शामिल हैं। गांव की कुल आबादी में से 1079 मतदाता है। पुरूष 547 महिला मतदाता 549 हैं। 
ग्राम सभा में फैसले के बाद इन्होंने भरा नामांकन
द्वारिका प्रसाद सिंह-सरपंच
बॉबी सिंह-उप सरपंच
जितेंद्र सिंह-पंच
अलकेश सिंह
ललिता बाई
राज कुमार सिंह
किरण बाई
बेबी बाई
रोशन बाई
ज्ञान बाई
कृष्णपाल सिंह
रेशमी साहू

गांव के रघुराज सिंह, अभिमान सिंह, शंकर सिंह, अवधेश सिंह, महेश सिंह, जवर सिंह, रिटायर्ड शिक्षक राम सिंह, साहब सिंह, बाबू लाल साहू ने बताया कि प्रदेश सरकार ने निर्विरोध सरपंच चुने जाने वाले गांव को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया है। पता चला था कि ऐसे गांव में मुख्यमंत्री स्वयं आएंगे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए गांव वालों ने चौपाल में एकमत से सरपंच और पंच का फैसला किया।
उमरिया कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव बताते हैं कि
ग्राम पंचायत में पंच व सरपंच के लिए एक-एक नाम निर्देशन पत्र ही जमा हुए हैं। आवेदन की समीक्षा कल होगी। इसके बाद आवेदन सही पाएं जाने पर निर्वाचित घोषित होंगे।

Created On :   7 Jun 2022 11:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story