बीमा के साथ डबल रकम देने की लालच देकर एसबीआई लाइफ ने किया गोलमाल

SBI Life did a breakup by luring to pay double amount with insurance
बीमा के साथ डबल रकम देने की लालच देकर एसबीआई लाइफ ने किया गोलमाल
पॉलिसी धारक का आरोप: हमारे साथ धोखा किया जिम्मेदार अधिकारियों ने बीमा के साथ डबल रकम देने की लालच देकर एसबीआई लाइफ ने किया गोलमाल

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमा कंपनियों के एजेंट, ब्रांच के अधिकारी सपने ऐसे दिखाते हैं कि वे जमीनी हकीकत में सच साबित होंगे। अनेक तरह के ऑफर के साथ आम लोगों को पॉलिसी लेने के लिए तैयार कर लेते हैं। प्रति वर्ष प्रीमियम की राशि भी जमा कराई जाती है। समय आने के पहले से ही बीमा कंपनी के आफिस से पॉलिसी धारक को रिन्यु कराने के लिए फोन पहुँचना शुरू हो जाता है। यह गोलमाल किसी एक पॉलिसी धारक के साथ नहीं किया जाता है बल्कि अनेक लोगों के साथ कुछ इसी तरह का खेल निरंतर जारी है। बैंक के माध्यम से पॉलिसी लेने वाले आम लोग खासे परेशान हैं और उनके साथ किए जा रहे गोलमाल पर प्रशासन भी अकुंश नहीं लगा रहा है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर -9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

एजेंट व बैंक अधिकारियों ने की हमारे साथ जालसाजी

गंगा नगर गढ़ा निवासी अशोक कुमार सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि उनका एकाउंट एसबीआई में है। खाता क्रमांक 10479601344 में सेवानिवृत्त की राशि मिली थी। राशि उक्त एकाउंट में जमा कराई थी। राशि जमा होने के बाद बैंक अधिकारी व एजेंट ने लालच दिया की आप अगर एसबीआई लाइफ में बीमा कराते हैं तो प्रतिवर्ष राशि जमा करने के बाद आपको सात वर्ष बाद एक मुश्त राशि डबल मिलेगी और बीमा का भी लाभ मिलेगा। अशोक लालच में आ गया और प्रतिवर्ष एसबीआई लाइफ में राशि जमा करने लगा। उसके द्वारा बीमा का लाभ नहीं लिया गया और जब समय पूरा हुआ तो जो लाभ देने का वादा एजेंट व बैंक अधिकारी ने किया था वह भी नहीं मिला। बीमित लगातार बैंक अधिकारी व बीमा कंपनी में संपर्क करते आ रहा है पर वहाँ से उसे किसी भी तरह का लाभ नहीं मिल रहा है। पीड़ित का आरोप है कि उसके साथ दोनों ही व्यक्तियों के द्वारा जालसाजी की गई और ऐसे लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं बीमा कंपनी से संपर्क किया गया पर उनके प्रतिनिधि के द्वारा किसी भी तरह का जवाब नहीं दिया गया।

Created On :   12 Sep 2022 10:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story