मासूम से दरिंदगी को लेकर बंद रहा शहपुरा

Shahpura remained closed due to cruelty to innocent
मासूम से दरिंदगी को लेकर बंद रहा शहपुरा
मौन जुलूस निकाला, थाने के सामने धरना प्रदर्शन मासूम से दरिंदगी को लेकर बंद रहा शहपुरा

 जबलपुर। शहपुरा थाना क्षेत्र में 3 साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर दरिंदगी किए जाने की घटना के विरोध में गुरुवार को शहपुरा बंद रहा। बंद के दौरान आक्रोशित ग्रामीण, स्थानीय नेताओं व आदिवासी लोगों ने काली पट्टी धारण कर मौन जुलूस निकाला एवं थाने के सामने धरना प्रदर्शन कर आरोपी की गिरफ्तारी व लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की माँग की। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर अन्य कारोबार पूरी तरह बंद रहा।
मासूम बच्ची के साथ हुई घटना के विरोध में जिला ग्रामीण अध्यक्ष डॉ. नीलेश जैन के आह्वान पर आयोजित शहपुरा बंद के दौरान सुबह लोगों ने मौन जुलूस निकाला, जो कि शहपुरा के मुख्य मार्गों से होता हुआ थाने पहुँचा। वहाँ पर आदिवासी समाज के लोग धरने पर बैठ गए। इस दौरान जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि घटना के 24 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी आरोपी का पता नहीं चला। उन्होंने आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी व उसे सख्त सजा दिलाए जाने एवं मामले में एफआईआर दर्ज करने में कोताही बरतने व पीडि़त परिवार को 2 घंटे थाने में बैठाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की माँग की। प्रदर्शन के दौरान बरगी विधायक संजय यादव, ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. नीलेश जैन, गोंगपा के प्रदेशाध्यक्ष ओंकार सिंह सहित बड़ी संख्या में राजनैतिक दल के पदाधिकारी मौजूद थे। उधर श्याम लाल वर्मा ने पीडि़ता की हालत में सुधार होना बताया है।
दस हजार का इनाम घोषित
उधर इस घटना को लेकर बुधवार की रात एसपी सिद्धार्थ बहुुगुणा शहपुरा थाने पहुँचे और अधिकारियों के साथ घटना स्थल का निरीक्षण कर पीडि़त परिवार से भी मिले। इस दौरान उन्होंने आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तारी के संबंध में दिशा-निर्देंश दिए। वहीं अज्ञात आरोपी की पतासाजी के लिए दस हजार रुपए के इनाम की घोषणा भी की गई है।
आधा सैकड़ा संदिग्धों से पूछताछ
शहपुरा में हुई घटना को तूल पकड़ा देख पुलिस जल्द से जल्द आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तारी करने के प्रयास में जुटी है। पुलिस ने पिछले 24 घंटे में करीब आधा सैकड़ा संदिग्धों को पकड़ा और पूछताछ की। पुलिस का दावा है कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और जल्द ही उसको गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Created On :   23 March 2023 5:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story