सुशील कुमार शिंदे और आंबेडकर का आरोप, बटन दबाने पर बीजेपी को जा रहा वोट

Shinde-Ambedkars allegations : vote going to BJP on pressed button
सुशील कुमार शिंदे और आंबेडकर का आरोप, बटन दबाने पर बीजेपी को जा रहा वोट
सुशील कुमार शिंदे और आंबेडकर का आरोप, बटन दबाने पर बीजेपी को जा रहा वोट

डिजिटल डेस्क, पुणे। सोलापुर में वंचित बहुजन आघाड़ी के चिन्ह का बटन दबाने पर बीजेपी को वोट जा रहा है। यहा आरोप प्रकाश आंबेडकर तथा उनके बेटे सुजात आंबेडकर ने लगाया है। लेकिन जिलाधिकारी ने इसे बेबुनियाद बताया। गुरूवार को दूसरे चरण में राज्य के दस लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए चुनाव हुए। उनमें सोलापुर से भारतीय जनता पार्टी के डॉ. जयसिध्देश्वर शिवाचार्य महाराज, कांग्रेस के सुशीलकुमार शिंदे और वंचित बहुजन आघाड़ी के प्रकाश आंबेडकर चुनावी मैदान में उतरे हैं। प्रकाश आंबेडकर और उनके बेटे सुजात ने आरोप लगाया कि बहुजन आघाड़ी के सामने का बटन दबाया, तो भाजपा को ही वोट जा रहा था। ऐसी शिकायतें लोग फोन पर दे रहे हैं। ग्रामीण और शहरी इलाकों में इस प्रकार की 35 घटनाएं हुई हैं। मतदान यंत्र में गड़बड़ी की गई है। जब्कि इन आरोपों को जिलाधिकारी ने बेबुनियाद करार दिया। 

सुशीलकुमार ने भी की शिकायत

कांग्रेस उम्मीदवार सुशीलकुमार शिंदे ने परिवार के समेत विजापुर रोड स्थित जागृति मंदिर प्रशाला में जाकर मतदान किया। उनके साथ पत्नी उज्ज्वलाताई और बेटी विधायक प्रणिति शिंदे भी मौजूद थीं। शिंदे ने भी यह आरोप लगाया कि कांग्रेस को वोट दिया, तो भाजपा को ही वोट जा रहा था। उन्होंने आपत्ति जताते हुए जिलाधिकारी के पास शिकायत की थी। जिसके बाद 149 वीवीपैट मशीन बदली गई और जिनमें आपत्ति जताई गई, उन मशीनों को जब्त किया गया। 

सुबह के कम हुआ मतदान

सोलापुर जिले के शहर, अक्कलकोट तहसील, दक्षिण सोलापुर, उत्तर सोलापुर के कई मतदान केन्द्रों पर मशीन खराब होने के कारण चुनाव प्रक्रिया शुरू होने में देर हुई। इससे केन्द्रों पर एक ही हंगामा मच गया था। सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर ईवीएम में खराबी आने की घटनाएं सामने आने लगी, जिस कारण सुबह मतदान काफी कम हुआ। जिन केन्द्रों पर देर से मतदान प्रक्रिया शुरू हुई, वहां मतदान का समय बढ़ाने की मांग की गई थी। 
 

Created On :   18 April 2019 5:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story