चेन पुलिंग के बाद ब्रेक से निकला धुंआ, यात्रियों में दहशत

Smoke emanates from brakes after chain pulling, panic among passengers
चेन पुलिंग के बाद ब्रेक से निकला धुंआ, यात्रियों में दहशत
-सोमनाथ एक्सप्रेस में हुआ हादसा, मौके पर पहुँचे यात्री चेन पुलिंग के बाद ब्रेक से निकला धुंआ, यात्रियों में दहशत

डिजिटल डेस्क करेली। शनिवार को सोमनाथ से जबलपुर की ओर जाने वाली डाउन राजकोट एक्सप्रेस में करीब साढ़े 11 बजे करेली रेलवे स्टेशन पहुचने के पहले ही बंदफाटक अंडरपास के नजदीक अचानक चेन पुलिंग होने से ब्रेक के घर्षण से ट्रेन के चक्के में धुंआ निकले कि घटना से यात्रियों में भय का माहौल बन गया तुरंत इसकी सूचना रेल अधिकारियों को दी गई इस बीच करीब 15 मिनिट यात्री ट्रेन खड़ी भी रही वही मामले में सोशल मीडिया वायरल खबर से ट्रेन में यात्रा कर रहे लोग सहित करेली शहर में कौतूहल मच गया और लोग स्टेशन पर पहुँचने लगे।
चेन पुलिंग से चके से निकला धुंआ
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि राजकोट एक्सप्रेस के बी1 कोच के से किसी ने अचानक चेन खींच दी जिससे चके के बीच ब्रेक के ब्लॉकिंग की वजह से कुछ धुंआ निकल गया  चेनपुलिंग से ट्रेन खड़ी हुई तो सवार यात्रियों ने निकलते धुँए से घबराकर शोर मचा दिया जिसके बाद रेलवे स्टेशन से मौजूदा स्टाफ बंदफाटक अंडरपास के लिये रवाना भी हुआ जब तक  ट्रेन के गार्ड और पेंट्रीकार मैनेजर ने फायर एक्सटेंशन से धुँए को शान्त कर दिया वहीं करेली और नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर मौजूद तकनीकी स्टॉफ ने भी जांच की जिसमें ब्रेक के कारण धुँए निकलने की पुष्टि हुई।

इनका कहना है
चेन पुलिंग की वजह से चके से धुआं निकलने की घटना सामने आई थी जिसकी जानकारी वरिष्ठ कार्यालय को भेजी है आग लगने जैसी कोई भी घटना नहीं हुई है
पीसी यादव स्टेशन मास्टर करेली

 

Created On :   20 Nov 2021 4:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story