ओवर लोडिंग कर रेत की कालाबाजारी का खेल, तहसीलदार ने पकड़े तीन वाहन

Tehsildar and team raid and seized three vehicles of illegal sand transportation
ओवर लोडिंग कर रेत की कालाबाजारी का खेल, तहसीलदार ने पकड़े तीन वाहन
ओवर लोडिंग कर रेत की कालाबाजारी का खेल, तहसीलदार ने पकड़े तीन वाहन

डिजिटल डेस्क, कटनी। रेत माफियाओं ने कालाबाजारी का नया तरीका निकाल लिया है। माफिया अब ओवर लोडिंग कर रेत की कालाबाजारी कर रहे हैं। तहसीलदार की टीम ने जब छापा मारा तो टीपी में दर्ज मात्रा से डेढ़ गुनी रेत वाहन में पकड़ी गई है। मौके पर पंचनामा कार्रवाई कर रेत से भरे वाहनों को जब्त किया गया है।

उल्लेखनीय है कि प्रशासन की सख्ती के बाद रेत माफियाओं ने कालाबाजारी का तरीका बदल दिया है। ओवरलोडिंग कर रेत की कालाबाजारी कर रहे हैं। टीपी में दर्ज मात्रा से डेढ़ गुना अधिक रेत भर कर ढोई जा रही है। इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब विजयराघवगढ़ तहसीलदार महेंद्र पटेल व उनकी टीम ने बुधवार को एमपीईबी कार्यालय के पास स्थित एसएसटी नाके के समीप रेत से ओव्हरलोड तीन वाहनों की जांच की। वाहन चालकों ने 16 घनमीटर की टीपी पेश की जब रेत की नाप कराई गई तो वाहनों में 22 से 24 घनमीटर लोड की।

जानकारी अनुसार बुधवार दोपहर लगभग 12 बजे रेत से लोड वाहन कटनी की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान तहसीलदार ने वाहनों को रोका और जांच की जिस दौरान वाहनों में क्षमता से अधिक रेत लोड पाई गई। दो वाहनों में क्षमता अनुरूप रेत होने के कारण उन्हें छोड़ दिया गया जबकि तीन वाहनों में ओव्हर लोडिंग होने के कारण पंचनामा आदि की कार्रवाई करने के साथ ही उन्हें विजयराघवगढ़ थाने में खड़ा करवाया गया।

16 घनमीटर रेत का था पिटपास
तहसीलदार महेंद्र पटेल ने बताया कि क्रमश: तीन हाईवा वाहन क्रमांक एमपी 34 एच-2204, एमपी 34 एच-1204 व एमपी 34 एच-0553 को रोककर जांच की गई।वाहन चालकों के पास 16 घनमीटर रेत लोड करने के पिटपास थे। जबकि वाहनों में लगभग 22 से 24 घनमीटर रेत लोड थी। तीनों वाहनों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है। कार्रवाई के दौरान आरआई कमल बर्मन, पटवारी विष्णु दीवान, तीरथ पटेल, रावेंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

 

Created On :   17 April 2019 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story