• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • The father was beaten up with a pipe by running in front of the children, the mother was also beaten up

दमोह।: बच्चों के सामने पिता को दौड़ाकर पाइप से पीटा, मां से भी की मारपीट

March 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, दमोह।शहर में ऑटो चालकों की मनमानी किस तरह हावी है इसके कई उदाहरण सामने आ चुके हैं। कभी यात्रियों से बदसलूकी, तो कभी मारपीट। फिर भी जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा अभी तक ऑटो चालकों पर लगाम लगाने के लिए कोई उचित प्रयास नहीं किए है। जिसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। 
बुधवार की रात भोपाल से वापस दमोह आए एक परिवार के साथ ऑटो चालकों द्वारा रेलवे स्टेशन के सामने मारपीट कर दी गई। ऑटो चालकों ने मासूम बच्चों के सामने उनके पिता को पाइप व लात-घूसों से पीटा। मां के साथ भी मारपीट की। बच्चे अपने माता-पिता को बचाने गए तो उनके साथ भी झूमा झटकी कर दी। इस दौरान बच्चे माता-पिता को बचाने की गुहार लगाते रहे, लेकिन किसी ने उनकी फरियाद नहीं सुनी। उनकी गलती बस इतनी थी कि रात में घर जाने के लिए ऑटो बुक किया था। ये उस ऑटो में सवार हो रहे थे, जिसका नंबर नहीं था। इसी बात को लेकर विवाद हुआ और तीन युवकों ने महिला, बच्चों सहित पूरे परिवार के साथ मारपीट कर दी। हालांकि बाद में सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और एक आरोपी को पकड़ कर कोतवाली लेकर गई।
पीडि़त सागर नाका चौकी के पास निवासी रविंद्र ने बताया कि बुधवार रात भाई प्रवीण दुबे, श्रवण, भाभी खुशबू, पत्नी अंजू और बच्चों के साथ भोपाल से राजरानी ट्रेन से दमोह रेलवे स्टेशन आए थे। तभी स्टेशन के बाहर आते ही हमने घर जाने के लिए ऑटो बुक किया। रात के करीब सवा 11 बज रहे होंगे। घर जाने की जल्दी थी, इसलिए ऑटो बुक करते ही बच्चे उसमें बैठ गए। बच्चों को ऑटो में बैठता देख एक व्यक्ति आया और कहने लगा तुम इस ऑटो में नहीं जा सकते। यह कहते हुए उसने हाथ पकड़ा और बच्चों को बाहर खींचने लगा। मैंने मना किया तो उसके दो और साथी आ गए। फिर गालियां देनी शुरू कर दी। जब विरोध किया तो पहले आए व्यक्ति ने पाइप से हमला कर गर्दन में मार दिया। उसके दो साथी लात-घूंसों से मारपीट करने लगे। जब बच्चे, भाई-भाभी व पत्नी बचाने दौड़ी तो उन्होंने उनके साथ भी मारपीट कर दी। इस कारण हम सभी चोटिल हो गए। बाद में आरोपी धमकी दे रहे थे कि यदि रिपोर्ट की तो जान से मार देंगे। मारपीट करने वालों में से एक का नाम बिट्टू है। जो उसके साथी बार-बार ले रहे थे। 
कोतवाली टीआई सतेंद्र सिंह राजपूत का कहना है कि सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और एक आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। उसके दो अन्य साथियों की की तलाश की जा रही है।