सतना: सतना के बदमाश रीवा में कर रहे थे अवैध हथियारों की सप्लाई

January 27th, 2022

 डिजिटल डेस्क  सतना। लम्बे समय से अवैध हथियारों की तस्करी से लेकर बिक्री में लिप्त 5 सदस्यीय गिरोह रीवा पुलिस के हत्थे चढ़ गया, जिसमें जिले के 4 बदमाश शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि आए दिन हो रहीं घटनाओं में अवैध असलहे के इस्तेमाल को गंभीरता से लेकर जांच शुरू की गई, तभी हनी पांडेय पुत्र धनुकधारी प्रसाद पांडेय 19 वर्ष, निवासी बढ़ौरा टोला-बिछिया जिला रीवा, की हाथ में पिस्टल लिए एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने की बात सामने आई, जिस पर तेजी से कार्रवाई कर युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। 
ऐसे हाथ आए सभी आरोपी —-
हनी ने पुलिस को बताया कि उसने सतना के सिविल लाइन थाना अंतर्गत पतेरी निवासी शशांक पांडेय उर्फ गुरु पुत्र शिव प्रसाद पांडेय 21 वर्ष और शिवराज सिंह उर्फ शिब्बू पुत्र धर्मेन्द्र सिंह परिहार 19 वर्ष, मोहम्मद अजमल पुत्र रज्जबअली 21 वर्ष, निवासी सोहावल एवं हिमांशू उर्फ सज्जू सिंह परिहार पुत्र धीरेन्द्र सिंह परिहार 19 वर्ष, निवासी अकौना, थाना नागौद, के साथ मिलकर रीवा, सतना, पन्ना और जबलपुर तक अवैध हथियारों की सप्लाई का खुलासा कर दिया, साथ ही बताया कि उक्त चारों युवक एक सौदे के सिलसिले में सोमवार की रात को लक्ष्मण बाग रीवा आने वाले हैं। इस सुराग पर बिछिया पुलिस अलर्ट हो गई और आरोपियों के वहां पहुंचते ही पकड़ लिया।
32 बोर की 3 पिस्टल समेत असलहा बरामद —-
हनी पांडेय के कब्जे से 32 बोर की पिस्टल और कारतूस बरामद किया गया था, वहीं अन्य 4 आरोपियों से 12 बोर का 1 कट्टा, 32 बोर की 2 पिस्टल व 4 कारतूस, 315 बोर के 10 कारतूस, 2 बाइक, 1 स्कूटी और 5 मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। सभी आरोपी आदतन बदमाश हैं, जिनके अपराधिक रिकॉर्ड रीवा के सभी थानों के अलावा जिले के नागौद, सिविल लाइन एवं अन्य थाना क्षेत्रों से जुटाए जा रहे हैं। आरोपियों ने पन्ना और जबलपुर में भी हथियार सप्लाई करने की बात कही है, लिहाजा इन जिलों की पुलिस को भी सूचित किया गया है। आरोपियों से असलहे की डिलेवरी देने वाले अपराधियों के सम्बंध में भी जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने कहा कि सतना से टीम भेजकर आरोपियों से पूछताछ कर जिले में असलहे के सप्लायरों और खरीददारों पर शिकंजा कसा जाएगा।