सीएमएचओ की होशियारी ने सतना की पिटवाई भद्द

The smartness of CMHO made Satna beating badly
सीएमएचओ की होशियारी ने सतना की पिटवाई भद्द
सतना सीएमएचओ की होशियारी ने सतना की पिटवाई भद्द

डिजिटल डेस्क, सतना। जिले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों के बीच सर्वाधिक कार्यकाल पूरा करने वाले सीएमएचओ डॉ. एके अवधिया की होशियारी ने शुक्रवार को समूचे प्रदेश में सतना की भद्द पिटवा दी। हुआ यूं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मप्र में आज एकीकृत रेफरल ट्रांसपोर्ट प्रणाली अंतर्गत संजीवनी-108, जननी एक्सप्रेस एवं हेल्थ हेल्पलाइन सेवा का शुभारंभ किया, जिसके कार्यक्रम का सीधा प्रसारण प्रत्येक जिले में होना था। इसके लिए जिला अस्पताल प्रबंधन ने लाइव का पूरा प्रबंध कर रखा था मगर सीएमएचओ डॉ. अवधिया और डीपीएम डॉ. निर्मला पाण्डेय ने ऐनमौके पर कार्यक्रम के लाइव के लिए प्रोजेक्टर लगाने की तैयारी शुरू कर दी। फिर क्या था, व्यवस्थाएं बनने की बजाए बिगड़ती चली गईं।
डेढ़ घंटे खड़े रहे कलेक्टर
जिला अस्पताल में आयोजन के मुख्य अतिथि सांसद गणेश सिंह को बनाया गया था जबकि कार्यक्रम में कलेक्टर अनुराग वर्मा और सीईओ डॉ. परीक्षित राव की मौजूदगी भी रही। खबर है कि सीएम के लाइव के लिए सिविल सर्जन डॉ. रेखा त्रिपाठी ने प्लाज्मा टीवी विथ वाई-फाई इंतजाम कर रखा था। सीएमएचओ पहुंचे तो निर्देश दिए कि लाइव के लिए प्रोजेक्टर लगाया जाएगा। सीएमएचओ के आदेश को अमल में लाने के लिए पूरा एनएचएम जुट गया। सूत्रों के मुताबिक कलेक्टर करीब पौने 11 बजे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंच गए। कलेक्टर जब पहुंचे तो तैयारियां चल रही थीं। तैयारियां पूरी नहीं थी लिहाजा कलेक्टर अपने आप को असहज महसूस करने लगे। कभी इधर-उधर टहलते और कभी मोबाइल पर बात करने लगते। 
इसकी टोपी, उसके सिर
लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव ने निर्देश दिए थे कि सीएम का लाइव प्रसारण जिले के एनआईसी स्टूडियो, जिला अस्पताल और प्रमुख स्थलों में करना है। अस्पताल प्रबंधन ने अपनी ओर से पूरे इंतजाम कर लिए थे मगर सीएमएचओ ने न तो मुख्यमंत्री के आयोजन का सीधा प्रसारण एनआईसी में कराया और न ही प्रमुख स्थलों में कराया। उन्होंने पूरी व्यवस्था सीएस के सिर पर मढ़ दी। सूत्रों का दावा है कि आयोजन का पूरा बजट एनएचएम हजम कर गया।
...और जब कई बार आया व्यवधान
एनएचएम का पूरा अमला प्रोजेक्टर लगाने में जुटा रहा। नए ओपीडी हॉल में प्रोजेक्टर के लिए पर्दा लगाया गया। भोपाल में कार्यक्रम की शुरुआत हुई। सवा 12 बजे सांसद गणेश सिंह पहुंचे। संजीवनी-108, जननी एक्सप्रेस एवं हेल्थ हेल्पलाइन सेवा का शुभारंभ करने के बाद मुख्यमंत्री ने अपना उद्बोधन शुरू ही किया था कि स्क्रीन वाला परदा आधा लटक गया। कर्मचारियों ने किसी तरह परदे को फिर टेप से चिपकाया। इसके बाद परदा एक भी गिर गया। इस तरह से 5 मर्तबा परदा गिरा और कार्यक्रम का मजा किरकिरा हो गया।
ओपीडी के मरीज हुए परेशान
सामान्य ओपीडी टाइम पर बाह्य रोगी कक्ष में कार्यक्रम का आयोजन रखने से मरीजों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पूरे हॉल में कुर्सियों को लगा दिया गया। मेडिसिन के डॉक्टरों को मनकक्ष में बिठा दिया गया। मेडिसिन के कक्ष में मेडिकल विशेषज्ञों को न पाकर गंभीर मरीज भी खासा परेशान हुए। उन्हें डॉक्टरों को ढूंढने में दिक्कत हुई। 
 

Created On :   30 April 2022 12:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story