नरसिंहपुर के युवाओं को मिलेगी बड़ी सौगात -सांसद विवेक तन्खा की योजना

The youth of Narsinghpur will get a big gift - Parliament Vivek Tankhas plan
नरसिंहपुर के युवाओं को मिलेगी बड़ी सौगात -सांसद विवेक तन्खा की योजना
नरसिंहपुर के युवाओं को मिलेगी बड़ी सौगात -सांसद विवेक तन्खा की योजना

मैथिलीशरण तिवारी जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के प्रशासक नियुक्त

डिजिटल डेस्क नरसिंहपुर । नकारात्मकता से दूर रहकर सकारात्मकता से ही सर्वांगीण विकास संभव है। राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा के परामर्श पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हम सभी की सहमति से सहकारिता के जानकार पंडित मैथिलीशरण तिवारी को जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक का प्रशासक नियुक्त किया है। आगामी 6 माह में श्री तन्खा के सहयोग से युवाओं के लिए जिले को बड़ी सौगात दिलाने का काम होगा। प्रदेश की सरकार किसानों के हित के लिए प्रतिबद्ध है जिसका उदाहरण जय किसान ऋण योजना का द्वितीय चरण नरसिंहपुर जिले से प्रारंभ हो रहा है, इसमें प्रशासन और सहकारिता की महती भूमिका है। उम्मीद है कि उनके नेतृत्व जिले का सहकारी बैंक नई ऊंचाईयों को छुएगा। 
यह बात गुरुवार को पीजी कॉलेज ऑडीटोरियम में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के प्रशासक पद पर श्री तिवारी के पदभार ग्रहण एवं सम्मान समारोह में विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कही। श्री प्रजापति ने कहा कि मैं अपने आप गौरव का अनुभव कर रहा हूं कि आज अपने पिताश्री संतराम ठेकेदार एवं कृषि कर्मण अवार्ड से सम्मानित प्रगतिशील कृषक सीएस तिवारी को सम्मानित कर रहा हूं। साथ ही सहकारिता का लंबा अनुभव रखने वाले श्री तिवारी को भी मैं आज इस महत्वपूर्ण पद पर देख रहा हूं। 
योग्य व्यक्ति का चयन हुआ है: पचौरी
पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने कहा कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में योग्य व्यक्ति का चयन हुआ है, क्योंकि श्री तिवारी का सफर कृषक पुत्र के रूप शुरु हुआ और उन्होंने अनेक सफलताएं अर्जित कर आनंद नारायण मुशरान, अजय नारायण मुशरान जैसे व्यक्तित्व के सान्निध्य में रहकर उन्होंने सहकारिता को नजदीक से जाना और पहचाना। उनके अनुभव से निश्चित ही सहकारिता क्षेत्र में इसके सुखद परिणाम आएंगे। 
बैंकों की सुदृढ़ता जरूरी:तन्खा
राज्यसभा सदस्य विवेक कृष्ण तन्खा ने कहा कि 1993 में सहकारिता क्षेत्र से जुड़े अनेक ऐसे प्रकरण मेरे पास आए जिसमें श्री तिवारी का परामर्श कोर्ट में महत्वपूर्ण साबित हुआ। श्री तन्खा ने कहा कि बैंकों की सुदृढ़ता से ही देश की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और सहकारिता वह क्षेत्र है जिससे हम अपने जिले, प्रदेश और देश की प्रगति में सहभागी बन सकते हैं। 
किसानों और युवाओं के हितों के लिए संकल्पित: भानौट
जिले के प्रभारी मंत्री तरुण भानौट ने जय किसान ऋण माफी योजना के बारे में बताते हुए कहा कि राज्य सरकार किसानों और युवाओं के हितों के लिए संकल्पित है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस के वचनपत्र का पूरा किया जाएगा। श्री भानौट ने पं. मैथिलीशरण तिवारी को भरोसा दिलाया कि प्रदेश सरकार सहकारिता क्षेत्र की प्रगति के लिए हरसंभव सहयोग करेगी। 
जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के नवनियुक्त प्रशासक पं. मैथिलीशरण तिवारी ने सहकारिता के भीष्म पितामह आनंद नारायण मुशरान, राजनैतिक गुरु पूर्व वित्तमंत्री कर्नल अजय मुशरान और सहकारिता के पुरोधा स्व. सुभाष यादव का स्मरण करते हुए कहा कि जिस प्रकार जनप्रतिनिधियों, नेताओं की सहमति से मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने मुझ पर जो विश्वास व्यक्त जताया है उसे वे कायम रखेंगे और सभी के सहयोग से किसानों के हितों के लिए काम करेंगे। 
बैंक में किया पदभार ग्रहण
उक्त समारोह के पश्चात समस्त अतिथियों की उपस्थिति में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में पं. मैथिलीशरण तिवारी ने प्रशासक पद का कार्यभार ग्रहण किया। इस मौके पर कलेक्टर दीपक सक्सैना, सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव, एडीएम मनोज ठाकुर, एएसपी राजेश तिवारी, बैंक महाप्रबंधक आरसी पटले के अलावा बैंक एवं जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे। 

Created On :   27 Dec 2019 9:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story