महुआ बीनने गए अधेड़ को डेढ़ मीटर दूर तक घसीट ले गया बाघ- 24 घंटे में दूसरा शिकार

tiger dragged aged person one and a half meters away, second victim in 24 hours
महुआ बीनने गए अधेड़ को डेढ़ मीटर दूर तक घसीट ले गया बाघ- 24 घंटे में दूसरा शिकार
महुआ बीनने गए अधेड़ को डेढ़ मीटर दूर तक घसीट ले गया बाघ- 24 घंटे में दूसरा शिकार

डिजिटल डेस्क बरही/कटनी । बरही वन परिक्षेत्र में कुआं बीट में आदमखोर हो चुके बाघ ने एक और ग्रामीण को अपना निवाला बना लिया। एक माह के भीतर यह तीसरी और 24 घंटे के भीतर दूसरी घटना है जब टाईगर ने मानव को अपना शिकार बनाया है। ददराटोला निवासी शिवराम केवट (55) शनिवार को महुआ बीनने जंगल गया था। शिवराम की की साइकिल रविवार को जंगल में मिली थी और सोमवार को साइकिल से डेढ़ सौ मीटर दूर उसका शव मिला। उसके शरीर से सिर एवं हाथ का कुछ हिस्सा गायब था। टाइगर के लगातार हमले से ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। वन विभाग ने प्रौढ़ का शव बरामद किया एवं पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। 24 दिन के भीतर तीसरी मौत से ग्रामीणों में आक्रोश है। बरही एसडीएम एवं टीआई ने शव का पोस्टमार्र्टम कराकर परिजनों को सौंपा एवं शासन से मिलने वाली आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया।
एक दिन पहले महिला को बनाया था निवाला-
एक दिन पहले रविवार सुबह टाईगर नेकरौंदी कला के ददराटोला निवासी बेलाबाई केवट पति ललबा केवट को अपना शिकार बनाया था। महिला महुआ बीनने के लिए जंगल गई थी। महिला जब तक शोर मचाती तब तक बाघ ने उसके शरीर को नोच डाला था। ग्रामीणों के शोरगुल के बाद बाघ जंगल की ओर चला गया। 
 बेटी को बचाने बाघ से भिड़ गया पिता-
एक अन्य घटना में रविवार को ही बाघ ने बालिका पर हमला कर उसे घायल कर दिया। जानकारी के मुताबिक झिरिया नर्सरी के पास बीट क्रमांक 427 में महुआ बीन रही 14 वर्षीय रामसखी आदिवासी पुत्री सुग्रीव पर बाघ ने हमला कर दिया। बालिका के चिल्लाने पर सुग्रीव डंडा लेकर बाघ से भिड़ गया। इसी दौरान ग्रामीण भी वहां पहुंच गए। बाघ बालिका को छोड़कर जंगल की तरफ भाग गया। घायल बालिका को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

 

Created On :   9 April 2018 9:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story