पलक झपकते बैंक के सामने से दिन दहाड़े किए 2 लाख पार

Two boys Two lakh looted in front of bank in katni madhya pradesh
पलक झपकते बैंक के सामने से दिन दहाड़े किए 2 लाख पार
पलक झपकते बैंक के सामने से दिन दहाड़े किए 2 लाख पार

डिजिटल डेस्क कटनी। भीड़ भरे बाजार क्षेत्र में दो लड़कों ने प्रौढ़ को बातों में उलझाया और उनकी बाइक में टंगा रूपयों से भरा बैग पार कर दिया। पलक झपकते हुई इस घटना से प्रौढ़ सहित आसपास के लोग भी चौंक गए। पीडि़त ने कोतवाली पुलिस में घटना की शिकायत दर्ज कराई है। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार सुभाष चौक स्थित बैंक से बिलहरी निवासी मेवालाल अग्रवाल पिता स्व. गंगाराम अग्रवाल उम्र 54 साल दोपहर ढाई बजे बैंक आए थे। व्यवसाय एवं पुत्री के विवाह की पूर्व तैयारी के लिए वे बैंक से 2 लाख रूपये निकालकर वापस जा रहे थे। जैसे ही बाहर निकलकर उन्होंने थैला बाइक में टांगा। दो लड़के आए और उनसे कहा कि उनकी शर्ट पर किसी ने उल्टी कर दी है। प्रौढ़ ने शर्ट उतारी तो पीछे कुछ गंदगी नजर आई। चंद कदम पर लगे हैंडपंप पर जैसे ही वे शर्ट धोने लगे दोनों लड़के और रूपयों वाला थैला गायब था। उन्होंने आसपास पतासाजी की और थाने में सूचना दी। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर आसपास के लोगों से भी जानकारी के प्रयास शुरू किए।
सीसी टीवी कैमरे के तलाशे जा रहे फुटेज
पुलिस जवानों ने पीडि़त के बताए अनुसार बैंक सहित आसपास के दुकानों के सीसीटीवी कैमरों को भी चैक करना शुरू किया है। क्षेत्रीय लोगों से भी बताए हुलिए के आधार पर लड़कों की तलाश शुरू की गई है। दिनदहाड़े शहर के सबसे व्यस्ततम चौराहे पर घटना से लोग आक्रोशित नजर आए। लोगों का कहना था कि घटना स्थल के ठीक सामने रात-दिन यातायात सहित सिटी पुलिस का जमावड़ा बना रहता है। बावजूद उसके चोर उचक्कों द्वारा गतिविधियों को अंजाम देना जारी है। यह बेहद ही सोच का विषय है।
पूर्व में भी हो चुकी है वारदात
शहर के व्यस्ततम क्षेत्र शेर चौक में भी विगत 7 फरवरी को एक कार का कांच तोड़कर साढ़े चार लाख पार हो चुके हैं। इसी तरह 7 फरवरी को कोतवाली थाने के सामने पोस्ट ऑफिस गली समीप भी इसी तरह दो लड़कों ने बैंक से रूपये निकालकर घर जा रहे एक व्यक्ति की शर्ट पर गंदगी लगा दी थी। जैसे ही वह शर्ट हैंडपंप पर धोने लगा उसका रूपयों से भरा बैग गायब हो गया था। इसी तरह की एक घटना 15 फरवरी को मिशन चौक पर हुई थी। मोटर साइकिल पर रूपयों से भरा बैग टांगकर ठेकेदार अपने परिचित से बात करने लगे तभी अज्ञात चोर ने उनका रूपयों से भरा बैग पार कर दिया था। अभी तक इन चोरियों से पर्दा नहीं उठ पाया है।
शातिर लड़कों की गैंग सक्रिय
सोमवार दोपहर को रूपयों से भरा थैला गायब होने और पूर्व में भी इस रूपये गायब होने के मामलों में नई उम्र के लड़कों की संलिप्तता सामने आई है। विगत दो दिन पूर्व जीआरपी थाने में भी दो अव्यस्क लड़के भी ट्रेनों सहित आबादी क्षेत्रों में चोरी के आरोप में पकड़े जा चुके हैं। सूत्रों के अनुसार अव्यस्कों के पकड़े जाने पर जहां वे आसानी से जमानत का लाभ लेते हैं वहीं उनसे ज्यादा पूछताछ भी नहीं हो पाती। संभावना व्यक्त की गई हैकि शातिर अपराधी नशा करने वालों और आवारागर्दी में लिप्त लड़कों से इस तरह की वारदात करवाते हैं। जीआरपी में पकड़े गए लड़कों से तीन से चार लाख बरामद हो चुका है।
इनका कहना है
बैंक के सामने से रूपये चोरी होने की जानकारी मिली है। जांच कराई जा रही है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।
शैलेष मिश्रा, थाना प्रभारी

 

Created On :   16 April 2018 2:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story