भोपाल में बोले गिरिराज-'फारूक शुक्र मनाएं, पाकिस्तान में बोलते तो जीभ काट दी जाती'

union minister giriraj singh replied to Farooq Abdullah on POK
भोपाल में बोले गिरिराज-'फारूक शुक्र मनाएं, पाकिस्तान में बोलते तो जीभ काट दी जाती'
भोपाल में बोले गिरिराज-'फारूक शुक्र मनाएं, पाकिस्तान में बोलते तो जीभ काट दी जाती'

डिजिटल डेस्क, भोपाल। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के पीओके पर दिए बयान का जवाब देते हुए कहा कि फारूक ने पाकिस्तान में ऐसा बयान दिया होता तो उनकी जीभ काट ली जाती। गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह गुरुवार को भोपाल सरोकार संस्था के "राष्ट्रवाद के संकल्प से नवभारत की सिद्धि" कार्यक्रम में आए हुए थे। गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि यदि नेहरू की जगह सरदार पटेल पहले प्रधानमंत्री होते तो पीओके पर ऐसी स्थिती न होती और यह देश का ही हिस्सा होता। 

हमेशा अपने बयान को लेकर चर्चा में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि सभी धर्मों के लिए एक जैसा कानून बनना चाहिए। उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर भी कानून बनाने की बात कही। गिरिराज सिंह ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण का मुद्दा जनता के लिए चिंता का बड़ा विषय है। वहीं कार्यक्रम का संचालन संस्था के अध्यक्ष राहुल कोठारी ने की।

पाकिस्तान में पुरुष नपुंसक नहीं 
गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान में लगातार घट रही जनसंख्या को लेकर कहा कि आजादी के समय पाकिस्तान में 22 प्रतिशत हिंदू थे लेकिन आज 1 प्रतिशत ही बचे हैं। इसका कारण ये नहीं है कि हिंदू महिलाएं बांझ हैं या पुरुष नपुंसक। बल्कि उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है जिस कारण आबादी कम होती जा रही है। वहीं आजादी के समय भारत में 8 प्रतिशत मुस्लिम थे जो आज बढ़कर 22 प्रतिशत पहुंच गए हैं। 

फारूक ने कहा था पाक ने चूड़ियां नहीं पहन रखी
गौरतलब है कि फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को उत्तर कश्मीर के उरी सेक्टर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भारत को नसीहत देते हुए कहा था कि पाकिस्तान के पास भी परमाणु बम हैं, उसने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं। इतना ही नहीं अब्दुल्ला ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए पाकिस्तान भारत को जम्मू-कश्मीर के अपने कब्जे वाले हिस्से पर नियंत्रण नहीं करने देगा। 

Created On :   16 Nov 2017 6:53 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story