comScore

लखनऊ: वकील की पीट-पीट कर की गई हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ: वकील की पीट-पीट कर की गई हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार

हाईलाइट

  • कृष्णा नगर इलाके में 32 वर्षीय वकील शिशिर त्रिपाठी की हत्या
  • लापरवाही बरतने पर एक पुलिसकर्मी को निलंबित किया गया

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके में मंगलवार की देर रात 5 लोगों ने एक वकील की हत्या कर दी गई। लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके में आरोपियों ने 32 साल के शिशिर त्रिपाठी की पहले बेरहमी से पिटाई की और बाद में चाकू घोंप दिया। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि बाकि 4 आरोपी अब भी फरार हैं। पुलिस इस हत्या का कारण आपसी रंजिश बता रही है।

वकीलों में आक्रोश, 1 पुलिसकर्मी निलंबित
घटना के बाद से मृतक के साथी वकीलों में काफी आक्रोश है। वे, शिशिर का शव लेकर कोर्ट तक जा पहुंचे थे और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान लापरवाही बरतने पर कृष्णा नगर थाने के इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह को निलंबित भी कर दिया गया। वहीं शिशिर के परिवार को जिला प्रशासन ने 2 लाख रुपए और लखनऊ बार एसोसिएशन एंड सेंट्रल बार एसोसिएशन ने 50 हजार रुपए मुआवजा दिया है। बहरहाल शिशिर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा पुलिस ने फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए शहर की 45 जगहों पर छापेमारी की, लेकिन अब तक किसी भी आरोपी के गिरफ्तार होने की खबर नहीं है।

फरवरी में होनी थी सगाई
परिजनों ने बताया कि अगले महीने यानी फरवरी में शिशिर की सगाई होनी थी। उनके पिता ने बताया कि वह गांजा बेचने जैसे गलत कामों का विरोध कर रहे थे और इसे लेकर उन्हें कई बार धमकियां भी दी गई। पिता का कहना है कि इस बारे में पुलिस से शिकायत भी की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

कमेंट करें
a1BGE