कोरोना वायरस: यूपी विधानसभा के 20 कर्मचारी संक्रमित, दो दिन बाद शुरू होना है मानसून सत्र

कोरोना वायरस: यूपी विधानसभा के 20 कर्मचारी संक्रमित, दो दिन बाद शुरू होना है मानसून सत्र

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की विधानसभा (Uttar Pradesh Vidhan Sabha) में मानसून सत्र के शुरू होने से पहले ही कोरोना वायरस (coronavirus) ने खलबली मचा दी है। दरअसल यूपी विधानसभा का मानसून सत्र 20 अगस्त से शुरू होने वाला है। सत्र शुरू होने से दो दिन पहले ही विधानसभा स्टाफ के 20 मेंबर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमितों में सुरक्षा गार्ड भी शामिल हैं। 

बता दें कि, 20 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र से पहले सभी विधायकों और विधानसभा के सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराने को कहा गया था। ऐसे में करीब 600 कर्मचारियों का टेस्ट किया गया, जिनमें से 20 संक्रमित पाए गए। बता दें कि, इस बार विधानसभा का मांनसून सत्र तीन दिन का होगा।

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया था, कोरोना से बचाव के लिए जरूरी एहतियात को लेकर वे सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं। स्पीकर द्वारा विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिए जाने के बाद 19 अगस्त को सभी पार्टियों के नेताओं के साथ बैठक होगी। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे।

विधानसभा अध्यक्ष के मुताबिक, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन का पूरा पालन किया जाएगा। इसीलिए सदन में विधायकों की सीट के बीच एक सीट का गैप रहेगा। सत्र के दौरान लॉबी एरिया और दर्शक दीर्घा का भी उपयोग किया जाएगा। नियमों के अनुसार 6 महीने के अंदर सत्र बुलाना जरूरी है, इस वजह से तीन दिन का सत्र बुलाया गया है। सत्र के दौरान सैनिटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग के इंतजाम किए जाएंगे।

 

Created On :   18 Aug 2020 3:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story