विहिप से जुड़े संत राम मंदिर के लिए करेंगे बैठक, CAA-NCR पर होगी चर्चा

Vishva Hindu Parishad to held a meeting on Ayodhya Ram Mandir in Prayagraj
विहिप से जुड़े संत राम मंदिर के लिए करेंगे बैठक, CAA-NCR पर होगी चर्चा
विहिप से जुड़े संत राम मंदिर के लिए करेंगे बैठक, CAA-NCR पर होगी चर्चा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद में फैसला आने के बाद राममंदिर ट्रस्ट का स्वरूप जल्द ही सबके सामने आ जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पहली बार विश्व हिंदू परिषद (VHP) का केन्द्रीय मार्गदर्शक मण्डल 20 जनवरी, 2020 को प्रमुख साधु संतों और धर्म आचार्यों के साथ प्रयाग पर मंदिर बनने की प्रक्रिया और नागरिकता संशोधन कानून (CAA) समेत कई मुद्दों पर मंथन करने जा रहा है।

राममंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद VHP के केन्द्रीय मार्गदर्शक मण्डल की बैठक में VHP के शीर्ष नेतृत्व के साथ पहली बार देशभर के संत-धर्माचार्य भी एकत्र होंगे। इस दौरान राममंदिर निर्माण को लेकर मंथन होगा। साथ ही CAA और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) जैसे मुद्दे उठाए जाएंगे। VHP के प्रदेश मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने बताया कि "इस बैठक में राममंदिर के लिए बनने वाले ट्रस्ट को लेकर भी रणनीति बनेगी। इसके अलावा मंदिर की भव्यता और निर्माण प्रक्रिया पर विचार-विमर्श होगा।"

शरद शर्मा ने बताया कि इस बैठक में VHP के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे, उपाध्यक्ष चंपत राय, दिनेश, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अंबरीश के अलावा देशभर के संत और धर्माचार्य शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि "इस दौरान रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्यगोपालदास, डॉ. रामविलास वेदांती, वासुदेवानंद सरस्वती सहित अन्य संत और धर्माचार्य मंदिर निर्माण की रणनीति बनाएंगे।"

Created On :   26 Dec 2019 7:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story