धान गायब होने से व्यथित गोदाम प्रभारी ने कार्यालय में लगाई फांसी

Warehouse in-charge hanged in office due to paddy disappearance
धान गायब होने से व्यथित गोदाम प्रभारी ने कार्यालय में लगाई फांसी
धान गायब होने से व्यथित गोदाम प्रभारी ने कार्यालय में लगाई फांसी

आक्रोशित परिजनों ने पुलिस की मौजूदगी में जिला विपणन अधिकारी को पीटा  
डॉयल 100 में तोडफ़ोड़ पर अज्ञात पर मुकदमा, डीएमओ ने भी की शिकायत
डिजिटल डेस्क डिंडौरी ।
जिला मुख्यालय स्थित मप्र राज्य सहकारी विपणन संघ मर्यादित विभाग के कार्यालय में संदिग्ध परिस्थितियों में जिला गोदाम प्रभारी केशव दास मोंगरे का शव रविवार सुबह 9.30 बजे फांसी के फंदे पर लटकता मिला। मृतक के परिजनों ने जिला विपणन अधिकारी (डीएमओ) एसके गवले पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए शोरशराबा शुरू कर दिया। गोदाम प्रभारी केशव मोंगरे की मौत की सूचना पर जब डीएमओ  मौके पर पहुंचे, तो वहां आक्रोशित परिजनों ने पुलिस की मौजूदगी में डीएमओ गवले के साथ मारपीट कर जमकर हंगामा किया। पत्थर मारकर डॉयल-100 को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद पुलिस ने डीएमओ  को परिजनों से बचाते हुए कोतवाली भेजा।  
चौकीदार पर कार्रवाई नहीं होने से परेशान था गोदाम प्रभारी
जानकारी के मुताबिक समनापुर स्थित सरकारी गोदाम से 825 क्विंटल धान व 64 बोरे डीएपी गायब होने की जानकारी 21 नवंबर 2020 को मिली थी। गायब 16 लाख के माल की विभागीय जांच जारी है। मौत से दो दिन पहले गोदाम प्रभारी केशव दास मोंगरे ने कहा था कि गोदाम से धान गायब करने में चौकीदार अयोध्या गवले की संलिप्तता है, जिसकी जानकारी उन्होंने जिला विपणन अधिकारी कार्यालय को भेजी थी, लेकिन चौकीदार अयोध्या गवले डीएमओ एसके गवले का सगा भतीजा है। लिहाजा उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई और इसी वजह से गोदाम प्रभारी काफी परेशान था। 
डीएमओ पर प्रताडऩा के आरोप
मृतक की पत्नी पुष्पा और उसके छोटे भाई नंदू ने केशव की मौत का जिम्मेदार डीएमओ  और चौकीदार अयोध्या को ठहराते हुए नामजद शिकायत कोतवाली पुलिस से की और  कार्रवाई की मांग की है। शिकायत पत्र में मृतक केशव को धमकाने और प्रताडि़त करने के आरोप भी लगाए हैं। इसके अलावा डीएमओ व उसके भतीजे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा षडयंत्रपूर्वक हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। फिलहाल गोदाम प्रभारी केशव की मौत हत्या है या आत्महत्या। यह पुलिस जांच का विषय है, लेकिन इस मामले ने भ्रष्टाचार में लिप्त सरकारी सिस्टम की पोल खुल गई है।  
गुस्साई भीड़ ने की मारपीट, डॉयल 100 वाहन का कांच तोड़ा
घटना के बाद मंडला बस स्टैंड स्थित कार्यालय में लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने गोदाम प्रभारी की मौत का जिम्मेदार मानते हुए गुस्से में आकर डीएमओ एसके गवले को घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी। पुलिस ने डीएमओ को भीड़ से छुड़ाने की कोशिश की। बढ़ते हंगामे को देख पुलिस ने डीएमओ को डॉयल 100 वाहन से कोतवाली भेजा। लोगों ने वाहन पर पीछे से पत्थर मारकर शीशा तोड़ दिया। कोतवाली टीआई सीके सिरामे ने कहा, घटना को लेकर एफआईआर दर्ज की जा रही है। गोदाम प्रभारी की मौत के मामले में कोतवाली पुलिस ने डॉयल 100 वाहन में तोडफ़ोड़ करने के मामले में अज्ञात पर अपराध दर्ज किया है। मारपीट के शिकार डीएमओ ने भी पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। 
इनका कहना है
मामले में मर्ग कायम कर दोनों पक्षों की शिकायत पर जांच की जा रही है। जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे। उसी के आधार पर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 
-संजय सिंह, एसपी डिंडौरी 
 

Created On :   8 Feb 2021 8:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story