शहीदों का अपमान करने वाले स्वयं सोचें, कौन देशद्रोही और कौन देशभक्त : शिवराज

who insult the martyrs, think who are traitors and who are patriots: Shivraj
शहीदों का अपमान करने वाले स्वयं सोचें, कौन देशद्रोही और कौन देशभक्त : शिवराज
शहीदों का अपमान करने वाले स्वयं सोचें, कौन देशद्रोही और कौन देशभक्त : शिवराज

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को पन्ना में पत्रकार-वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि जो राजे महाराजे हैं, क्या वे किसी सामान्य परिवार के व्यक्ति पर कुछ भी टिप्पणी कर सकते हैं। मैं सामान्य कृषक परिवार का हूं, मुख्यमंत्री भी हूं। ये लोग मेरे और मेरे परिवार के ऊपर टिप्पणियां करते हैं। मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है, क्योंकि प्रदेश की जनता सब देख रही है।

बाटला एन्काउंटर में शहीद महेशचन्द्र शर्मा पर टिप्पणी करने वाले और खूंखार आतंकवादी ओसामा को ‘ओसामाजी’ कहने वाले ये लोग स्वयं तो सोच लें कि देशभक्त कौन है और आतंकवादी कौन है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह गिरफ्तारी की बात करते हैं, लेकिन वे यह नहीं जानते कि हमें देश भक्तों के ऊपर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहिए।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह अगर गिरफ्तारी देना चाहते हैं तो उन पर कोई बंदिश नहीं है। हमने उनकी गिरफ्तारी के लिए कुछ भी नहीं कहा है। शिवराज ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने अपने 10 सालों में प्रदेश को बदहाल कर दिया था। अब हमने उसे विकासशील और विकसित बनाया है, अब हम प्रदेश को समृद्ध बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि भगवा को हिन्दू आतंकवाद से जोड़ने वाले यह तो समझें कि भगवा हमारी पुरातन संस्कृति का प्रतीक है। इस पर टिप्पणी करना किसी को शोभा नहीं देता। उन्होंने ग्वालियर के महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले दिनों हुए एक कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक द्वारा केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री के सामने झूमा-झटकी करने वाले लोगों को यह सोचना चाहिए कि क्या सही है, क्या गलत? 17 हजार करोड़ के विकास कार्यों में ग्वालियर के ‘महाराज’ से पूछा गया था कि वे कार्यक्रम में रहेंगे या नहीं। उनकी ओर से मना कर दिया गया। हमनें तो उन्हें न्यौता भेजा था।

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि पन्ना में डायमंड पार्क बनाने की हमारी घोषणा थी। जैसे ही हीरा व्यापारी जिस दिशा में पहल करेंगे, पन्ना में डायमंड पार्क बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य शासन ने प्रदेश के चुनिंदा शहरों को मिनी सिटी स्मार्ट योजना में शामिल करने का प्रस्ताव बनाया है, जिसमें पन्ना को भी शामिल किया जाएगा।



 

Created On :   26 July 2018 1:49 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story