लकड़ी बीनने जंगल गई महिला को बाघों ने बनाया शिकार

Woman gone for picking wood Has Made Tigers Predatory
लकड़ी बीनने जंगल गई महिला को बाघों ने बनाया शिकार
लकड़ी बीनने जंगल गई महिला को बाघों ने बनाया शिकार

छिजिटल डेस्क कटनी/बरही। लकडिय़ां बीनने के लिए जंगल में गई महिला को बाघों ने अपना शिकार बना लिया। घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी का माहौल है। घटना बरही वन परिक्षेत्र के ग्राम कुआं के जंगल की है जहां ग्रामीण महिला को तीना बाघों ने अपना शिकार बनाया। महिला कुआं ग्राम निवासी है जो गत दोपहर जंगल में लकड़ी बीनने के लिए गई थी। बताया जा रहा है कि बरही-खितौली मार्ग पर कुआं ग्राम में मुख्य मार्ग के किनारे सिद्ध बाबा स्थल के पास तीन बाघों ने महिला पर हमला कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद वन विभाग का अमला और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे जिस दौरान तीनों बाघ मौके पर ही बैठे हुए थे जिन्हें बड़ी मुश्किल से भगाया जा सका।
लकड़ी बीनने गई थी महिला
घटना के संबंध में हासिल जानकारी अनुसार कुआं निवासी झल्ली बाई पति फूलचंद चौधरी उम्र 55 वर्ष गांव के समीप स्थित जंगल में लकड़ी बीनने के लिए गई थी। इसी बीच शाम लगभग साढ़े 4 बजे तीन बाघों ने उस पर हमला कर दिया। महिला को अपना शिकार बनाने के बाद बाघ मौके पर ही बैठे थे जिन्हें तहसीलदार मुन्नालाल तिवारी, थाना प्रभारी रावेंद्र द्विवेदी व रेंजर वीएस चौहान की उपस्थिति में वन अमले द्वारा आग का भय दिखाकर बड़ी मशक्कत के बाद भगाया गया। घटना से क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति है तो वहीं महिलाओं व बच्चों में भय व्याप्त है।
पेड़ों पर चढ़े रहे लोग
घटना की खबर पूरे क्षेत्र में जंगल में आग की तरह फैली और लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। बाघों को देखकर दहशत में लोग पेड़ पर चढ गए और बाघों के वहां से भागने का इंतजार करते रहे। ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व में भी बाघों के हमले होने के मामले प्रकाश में आ चुके हैं लेकिन वन विभाग द्वारा कोई ठोस इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं। बरही वन परिक्षेत्र में विचरण करने वाले बाघ आए दिन सड़कों या ग्रामीण क्षेत्रों में घूमते देखे जाते हैंं जिसके कारण क्षेत्र वासियों में दहशत का माहौल रहता है। महिलाएं व बच्चे रात के समय घरों से बाहर निकलने में भी डरते हैं। फिलहाल पुलिस ने महिला के शव को अधिकार में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया और मर्ग प्रकरण दर्ज कर लिया है।
इनका कहना है-
घटना की जानकारी लगने के बाद वन अमले को लेकर टीम मौके पर पहुंची थी और किसी तरह बाघों को वहां से जंगल की ओर भगाने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए पुलिस के हवाले कर दिया गया है।
-वीएस चौहान, रेंजर, वनपरिक्षेत्र बरही

 

Created On :   19 March 2018 7:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story