comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

सूदखोर से परेशान युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

सूदखोर से परेशान युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

डिजिटल डेस्क उमरिया । जिला मुख्यालय में सूदखोर से परेशान एक युवक ने संयुक्त कलेक्ट्रेट में एसपी ऑफिस के पास खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया। मौके पर मौजूद लोगों की तत्परता के चलते युवक को बचाया गया। गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे हुई इस घटनाक्रम के बाद कोतवाली पुलिस युवक को पकड़कर थाने ले गई और आरोपी सूदखोर को भी बयान के लिए बुलाया गया। फरियादी विजय बहादुर सिंह पिता राममनोहर निवासी उफरी ने बताया, वह कपड़ा व्यापारी है। उसने अपनी दुकान व सामान की खरीदी के लिए एक लाख रुपए कर्ज लिया था। 4 हजार रुपए प्रतिमाह ब्याज समेत 18 माह में चुकाने के बाद भी कर्जदाता ऋषि जैन उसे ऋणी बता रहा है। यही नहीं उसकी दुकान में ताला लगा दिया। विरोध करने पर अभद्रतापूर्ण बातें कर गाली गलौज की जाती है। 25 जनवरी को इसकी शिकायत उसने कलेक्टर, एसपी व थाना पुलिस को दी थी। कोई कार्रवाई न होने और ऋषि जैन की प्रताडऩा के चलते उसने यह कदम उठाया। 
घटना की सूचना पर एसपी विकास शाहवाल ने कोतवाली टीआई राकेश उइके को घटनास्थल पर भेजा। कोतवाली पुलिस विजय बहादुर सिंह को पकड़कर थाने ले आई। जहां दोनों पक्षों को बुलाकर बयान लिए गए। विजय बहादुर को कोतवाली ले जाने के पहले कलेक्टर के समक्ष ले जाया गया, जहां उन्होंने सुनवाई कर एसडीएम को भी जांच करने के निर्देश दिए। 
इनका कहना है
आत्मघाती कदम की सूचना पर विजय बहादुर को कोतवाली में बिठाया गया है। विजय बहादुर के अनुसार अनावेदक ऋषि जैन है, जो अधिक ब्याज दरों पर ऋण देता है। पैसा वापस करने के लिए परेशान करता है। जबकि ऋषि जैन का कहना है कि विजय पैसा वापस नहीं कर रहा। शिकायत के आधार पर दोनों पक्षों के बयान लिए जा रहे हैं। मामले की जांच के उपरांत एफआईआर करेंगे। कर्जदाता के पास लाइसेंस है या नहीं। इसकी भी जांच कराएंगे। 
विकास शाहवाल, एसपी उमरिया  
 

कमेंट करें
VTQhn