एक्सीडेंट: तेज रफ़्तार कार ने कोल्हापुर में मचाया आतंक; 9 वाहनों को मारी टक्कर, एक की मौत

तेज रफ़्तार कार ने कोल्हापुर में मचाया आतंक; 9 वाहनों को मारी टक्कर, एक की मौत
कोल्हापुर के दशहरा चौक से कस्बा बावड़ा रोड पर हादसा

डिजिटल डेस्क, पुणे। एक तेज रफ्तार कार ने बीती रात कोल्हापुर के दशहरा चौक से कस्बा बावड़ा रोड पर जमकर आतंक मचाया। महावीर कॉलेज के सामने 'भारत सरकार, जीएसटी' लिखी तख्ती लगी इस तेज रफ्तार कार ने एक युवक को बुरी तरह से कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान वरुण रवि कोर्डे (उम्र 22, निवासी उदय सिंह नगर, महावीर कॉलेज के पास, कोल्हापुर) के रूप में की गई है। इस हादसे में चार लोग घायल हो गये, वहीं तेज रफ्तार कार ने दो कारों और सात दोपहिया वाहनों को टक्कर मार दी। इसके बाद कार दो से तीन बार पलटी। यह हादसा बुधवार रात 10:30 बजे हुआ। इस बीच स्थानीय लोगों ने ऋषिकेश बाबूराव कोतेकर (40, मरगाई गल्ली, शिवाजी पेठ, कोल्हापुर) नामक कार चालक को पकड़कर उसकी जमकर धुलाई की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे लोगों के कब्जे से छुड़ाया। हादसे के बाद मौके पर तमाशबीनों की भारी भीड़ लग गई। भीड़ नियंत्रित नहीं होने पर आखिरकार पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा।

पुलिस और मौके से मिली जानकारी के अनुसार, एक कार क्रमांक एमएच10 ईए 9495 जिस पर भारत सरकार, जीएसटी विभाग अंकित था, बावड़ा की ओर से शहर की ओर तेजी से आ रही थी। इस तेज रफ्तार कार ने सबसे पहले महावीर कॉलेज के सामने बैडमिंटन खेलकर घर जा रहे मोटरसाइकिल सवार वरुण कोर्डे को टक्कर मारी और उसे करीब दस फीट तक घसीटा। इसके साथ ही इस कार ने महावीर कॉलेज के पास फुटपाथ पर खड़े दोपहिया वाहनों को टक्कर मारते हुए सामने से आ रही कार में टक्कर मार दी। इसके बाद उसने अपने सामने आ रही दूसरी कार को उड़ा दिया। इसमें कुल तीन कारें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। टक्कर के बाद जोरदार आवाज हुई। तभी आसपास खड़े लोग मौके पर पहुंच गए। टक्कर मारने वाली कार के चालक को जमकर पीटा गया। पुलिस ने उसे भीड़ से बचाया और हिरासत में लिया। बुरी तरह से रौंदे जाने से वरुण का शव छिन्न विच्छिन्न हो गया था। उसकी बाइक पूरी तरह से टूट गयी थी, सड़क पर खून बिखरा हुआ था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि टक्कर मारने वाली कार का चालक नशे में था। पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसमें बोतलें और पटाखे मिले। दुर्घटनाग्रस्त कार में एयरबैग खुलने से वह बाल बाल बच गया। हालाँकि वह गंभीर रूप से घायल है और उसका अस्पताल में इलाज जारी है। बताया गया कि कार चालक ने कस्बा बावड़ा में भी कुछ दुपहिया वाहनों को टक्कर मार दी। इससे पुलिस ने अनुमान लगाया कि वह वहीं से आया होगा। संजय गावड़े अपने बेटे समेत परिवार के चार सदस्य जोतिबा के दर्शन से लौटते समय महावीर कॉलेज के सामने इस तेज रफ्तार कार ने उनकी कार में टक्कर मार दी। कार में सवार गावड़े का बेटा घायल हो गया। सौभाग्य से, कार में बैठे किसी अन्य व्यक्ति को गंभीर चोट नहीं आई। मगर कार को काफी नुकसान हुआ है। सड़क पर तमाशबीनों की भीड़ और टक्कर मारने वाली कार के कारण कुछ देर के लिए सड़क पर यातायात ठप रहा। ट्रैफिक को वैकल्पिक मार्गों से डायवर्ट करने और भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Created On :   19 Oct 2023 2:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story