शर्म शर्म शर्म: पिता की बीमारी के इलाज में उधार ली रकम नहीं लौटा सकी नाबालिग, अस्मत का लगता रहा सौदा

पिता की बीमारी के इलाज में उधार ली रकम नहीं लौटा सकी नाबालिग, अस्मत का लगता रहा सौदा
  • काफी दिनो से बीमार चल रहे थे पिता
  • नाबालिग बेटी ने इलाज के लिए उधार लिए पैसे
  • नहीं लौटा सकी तो आरोपियों ने देह व्यापार में धकेला

डिजिटल डेस्क, पुणे। मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। जिसमें 30 हजार रुपए नहीं लौटा सकी एक नाबालिग की आबरू तार-तार कर दी गई। नाबालिग का कसूर इतना था कि यह रकम उसने अपने बीमार पिता के इलाज के लिए ली थी, शायद उसे इस बात का जरा भी अहसास न होगा कि इसके लिए उसकी अस्मत पर बेबसी भारी पड़ जाएगी। 17 साल की इस नाबालिग को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेल दिया गया, पीड़ित को 15 दिनों तक लॉज में कैद रखा गया। इसी बीच उसकी बोली लगती रही और आरोपी भी रेप करता रहा, लेकिन जैसे ही इस मामले का खुलासा हुआ, राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया।


पिता की बीमारी के लिए लिया था पैसा

पुलिस के मुताबिक पीड़ित लड़की के पिता जब बीमार थे, तो उसने उनकी बीमारी के इलाज के लिए आरोपी से तीस हजार रुपए उधार लिए थे। किन्हीं कारणों से पीड़िता पैसे वापस नहीं कर सकी। तो उसे जबरदस्ती के ईशा लॉज ले जाया गया। जहां उसे 10 से 15 दिन तक एक कमरे में कैद रखा गया था। इसके बाद आरोपी आकाश माने ने दो बार जबरन दुष्कर्म किया। आरोपियों ने लड़की से कहा कि हमें हमारे पैसे दे दो, अगर पैसे नहीं दिए तो कैसे भी वसूल करेंगे। शिकायत में कहा गया है कि आरोपी ग्राहकों से पैसे लेकर पीड़िता से देह व्यापार कराते थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


इस मामले में गिरफ्तार की गई महिला का नाम पूनम आकाश माने बताया जा रहा है। उसका साथी आकाश सुरेश माने उम्र 24 साल फरार है। इस वारदात के बारे में नाबालिग की शिकायत दर्ज कर ली गई। यह मामला अक्टूबर 2023 से 14 फरवरी 2024 के बीच का है, उसके साथ ईशा लॉज, रिलैक्स लॉज और धनकवड़ी में साइबा लॉज में यही सब होता रहा। पुलिस ने आरोपी पूनम को गिरफ्तार कर लिया और उसके फरार साथी आकाश की खोजबीन शुरू कर दी है।

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने एक्स पर जानकारी दी। जिसमें कहा गया है कि मीडिया के माध्यम से इस वारदात की जानकारी मिली, पिता के इलाज के लिए उधार दिए पैसे नहीं लौटाने पर नाबालिग बेटी को वेश्यावृत्ति में धकेल दिया गया। जिस पर राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया है और पुणे पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में भारती यूनिवर्सिटी पुलिस स्टेशन में आरोपी पति-पत्नी के खिलाफ पॉक्सो, पिटा एक्ट समेत कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। बहरहाल पीड़िता की काउंसलिंग कराई जा रही है।

Created On :   15 Feb 2024 2:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story