सतना: एक रात में तीन घरों के ताले तोडकर साढ़े 4 लाख की चोरी

एक रात में तीन घरों के ताले तोडकर साढ़े 4 लाख की चोरी
  • एक रात में तीन घरों के ताले तोडकर साढ़े 4 लाख की चोरी
  • चोरों ने शिक्षा, स्वास्थ्य और पुलिस अफसर के घरों को बनाया निशाना

डिजिटल डेस्क, सतना। चोरों ने एक ही रात में नागौद कस्बे में तीन घरों को निशाना बनाते हुए नकदी समेत लाखों के आभूषण पार कर दिए, जिनमें से एक मकान पुलिस कर्मचारी और दूसरा शिक्षा विभाग के प्राचार्य का है। इन वारदातों से नगर में हडक़ंप मच गया, तो वहीं पुलिस के लिए बदमाशों को पकडऩे की चुनौती खड़ी हो गई है।

केस- 1

पुलिस ने बताया कि सीएम राइज विद्यालय नागौद के प्राचार्य शिवपाल माझी, नगर में ही सौभाग्य पैलेस के सामने अनिल पुरवार के मकान में किराये पर रहते हैं। विगत 10 फरवरी की रात लगभग 8 बजे घर में ताला लगाकर निजी कार्य से परिवार के साथ सतना आ गए थे। तब मौके का फायदा उठाकर चोरों ने ताला तोड़ दिया और अंदर घुसकर कमरों का सामान उलट-पलटकर दीवान-पलंग, पेटी और आलमारी में रखे 4 लाख से ज्यादा के आभूषण समेत 56 हजार की नकदी पार कर दी। अगली सुबह मकान मालिक ने ताला टूटा देखकर प्राचार्य को फोन किया, तो वह फौरन परिवार के साथ नागौद लौटे और थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। शिकायत के मुताबिक चोरों ने सोने की 2 जोड़ी झुमकी, एक जोड़ी कर्ण फूल, एक चेन, दो अंगूठी, मंगलसूत्र, चांदी की 6 जोड़ी पायल और 10 जोड़ी बिछिया पार कर दी थी।

यह भी पढ़े -सेवा सहकारी समिति ने कागजों मे जमा कर दी 89 लाख की धान

केस- 2

चोरी की दूसरी वारदात सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत सुपरवाइजर हीरालाल पुत्र होरीलाल चौधरी, निवासी महावीर नगर, के घर में घटित हुई, जिसमें ज्ञात हुआ है कि 10 फरवरी को हीरालाल ड्यूटी के बाद गोपाल टोला स्थित पुराने घर चले गए और दिनभर वहीं रहे। देर शाम को जब वह नए मकान में वापस लौटे तो पाया कि मेन गेट का ताला तोडऩे के साथ बरामदे में लगे दरवाजे की कुंडी काटकर अज्ञात बदमाश घर में घुस गए थे, मगर किसी वजह से कीमती सामान उठा नहीं पाए।

यह भी पढ़े -सेवा सहकारी समिति ने कागजों मे जमा कर दी 89 लाख की धान

केस- 3

हीरालाल चौधरी के बगल में ही सीएसपी कार्यालय सतना में पदस्थ हेड कांस्टेबल संतोष सिंह गहरवार का मकान भी बना है। चोरों ने उनके घर के मेन गेट का ताला तोडऩे के साथ अंदर के कमरों की कुंडी आरी से काटकर चोरी का प्रयास किया था, हालांकि कोई सामान नहीं ले जा पाए। हीरालाल ने यह खबर फोन पर संतोष को दी, तो उन्होंने 11 फरवरी को नागौद जाकर मौका-मुआयना करते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। इन वारदातों में बाहरी बदमाशों के साथ लोकल अपराधियों का गठजोड़ होने का अंदेशा जताया जा रहा है। पुलिस ने मुखबिरों के अलावा साइबर सेल को सक्रिय किया है, तो नगर में जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालकर चोरों को चिन्हित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े -7 घंटे में ध्वस्त किए गए 100 से ज्यादा अतिक्रमण, मुक्त कराई गई 10 एकड़ सरकारी जमीन

Created On :   13 Feb 2024 4:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story