क्रिकेट: तीन साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं फाफ डु प्लेसिस, अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप में होंगे साउथ अफ्रीकी टीम का हिस्सा!

तीन साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं फाफ डु प्लेसिस, अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप में होंगे साउथ अफ्रीकी टीम का हिस्सा!
  • साल 2020 में खेला था आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला
  • पिछले तीन सालों में लीग क्रिकेट में किया शानदार प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। साउथ अफ्रीका के पर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को लेकर बड़ा संकेत दिया है। पिछले तीन साल से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल रहे फाफ अगले साल वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीकी टीम में वापसी कर सकते हैं। फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि वह पिछले कुछ समय से टीम के व्हाइट-बॉल कोच रॉब वाल्टर से वापसी को लेकर बातचीत कर रहे हैं। हालांकि, वह कब वापसी कर रहे हैं इसको लेकर उन्होंने अभी तक कोई जानकारी शेयर नहीं की है।

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले होगी वापसी

दुनिया भर में लीग क्रिकेट खेलने वाले फाफ डु प्लेसिस फिलहाल अबुधाबी टी-10 लीग में मॉरिसविले सैम्प आर्मी के लिए खेल रहे हैं। इस दौरान अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में लौट सकता हूं। हम पिछले कुछ समय से इस पर बात कर रहे हैं। मैंने नए कोच से इस पर बात की है। लेकिन अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में संतुलन देखना होगा।" फाफ के इस बयान से साफ है कि वह जल्द ही साउथ अफ्रीका के लिए टी-20 क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं।

आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन

साल 2020 में अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलने वाले फाफ डु प्लेसिस पिछले तीन साल से लगातार दुनिया भर के लीग क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मौजूदा समय में 39 साल के फाफ दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की कप्तानी हैं। उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में 14 मैचों में 730 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से आठ अर्धशतकीय पारियां निकली थी। उनकी कप्तानी में आरसीबी की टीम लगातार दो सीजन प्लेऑफ में पहुंची है।

अनुभवी खिलाड़ियों पर कोच का जोर

गौरतलब है कि, साउथ अफ्रीकी टीम के व्हाइट-बॉल फॉर्मेट में हेड कोच रॉब वाल्टर अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ उतरना चाहते हैं। इसका एक और बड़ा उदाहरण उन्होंने वनडे और टेस्ट से संन्यास ले चुके विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को टी-20 रिटायरमेंट से रोककर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने बीत दिनों कहा था कि डु प्लेसिस, डिकॉक और रूसो तीनों अनुभवी खिलाड़ियों का टी-20 वर्ल्ड कप में सेलेक्शन हो सकता है। हेड कोच की इन बातों से साफ होता है कि वह इस मेगा इवेंट को अपने अनुभवी खिलाड़ियों के साथ खेलना चाहते हैं। इसलिए उम्मीद है कि बहुत जल्द फाफ भी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे।

Created On :   6 Dec 2023 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story