वनडे वर्ल्ड कप 2023: पुणे के मैदान पर होगा भारत-बांग्लादेश का मुकाबला, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

पुणे के मैदान पर होगा भारत-बांग्लादेश का मुकाबला, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • भारतीय टीम लगातार जीत की हैट्रिक चुकी है
  • बांग्लादेश को दो लगातार मैचों में हार मिली है

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। दोनों एशियाई टीमों का यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। भारत और बांग्लादेश दोनों टीमों के लिए इस मेगा इवेंट की शुरुआत एक-दूसरे से विपरीत रही है। जहां मेजबान भारतीय टीम ने अपने शुरुआती तीनों मुकाबलों में धमाकेदार अंदाज में जीत हासिल की है। वहीं बांग्लादेश की टीम को तीन मुकाबलों में से महज एक में जीत मिली है। जबकि दो मुकाबलों में उन्हें बड़ी हार झेलनी पड़ी है। दोनों टीमों का यह मुकाबला दोपहर दो बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों का प्रदर्शन एक-दूसरे से विपरीत

क्रिकेट के इस महाकुंभ में भारत और बांग्लादेश दोनों टीमों का प्रदर्शन एक-दूसरे से काफी अलग रहा है। जहां एक ओर मेजबान भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया, दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान और तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान को बड़ी मात देकर यहां पहुंची है। वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम ने अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को हराकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की। लेकिन अगले दो मुकाबलों में बांग्लादेश को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों से बड़ी हार झेलनी पड़ी। इसलिए भारत के खिलाफ इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम अपनी लय वापस पाना चाहेगी। जबकि भारतीय टीम जीत का चौका लगाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश की राइवलरी भी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 40 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने एकतरफा बढ़त बनाते हुए 31 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि बांग्लादेश को महज 8 मैचों में जीत मिली है। जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है। वहीं अगर वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमें चार बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं। इस दौरान तीन मुकाबलों में भारत और एक मुकाबले में बांग्लादेश को जीत मिली है। हालांकि, बांग्लादेश की टीम हमेशा से भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देती आई है।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनों टीमों का यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां कि पिच बल्लेबाजों को लिए मददगार मानी जाती है। हालांकि, नई गेंद के साथ तेज गेंदबाजों के लिए भी मदद उपलब्ध रहती है। लेकिन एक बार सेट होने के बाद बल्लेबाज तेजी से रन बटोर सकते हैं। इसलिए दोनों टीमों का यह मुकाबला हाई-स्कोरिंग हो सकता है। इसके अलावा अगर पुणे के मौसम की बात करें तो मौसम काफी गर्म रहने वाला है और बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश: लिटन दास, तंजीद हसन, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन* (कप्तान), मुशिफिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम।

Created On :   19 Oct 2023 4:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story