India vs Australia 1st T20 Live Updates: कप्तान सूर्या और ईशान के बाद रिंकू सिंह का जलवा, रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से जीती भारतीय टीम

कप्तान सूर्या और ईशान के बाद रिंकू सिंह का जलवा, रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से जीती भारतीय टीम
आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर रिंकू सिंह ने खत्म किया मुकाबला

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला गया। विशाखापट्टनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने अपना सबसे बड़ा टी-20 चेज करते हुए ऑस्ट्रेलिया को दो विकटों से मात दी। भारतीय टीम की इस धमाकेदार जीत में कप्तान सूर्यकुमार यादव (80 रन) और ईशान किशन (58 रन) की जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई। जबकि अपना पहला टी-20 शतक लगाने वाले जोश इंग्लिस (110 रन) की आतिशी पारी बेकार गई।

Live Updates

  • 23 Nov 2023 5:28 PM GMT

    रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर जीता भारत

    इस हाई-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने टी-20 क्रिकेट में अपना सबसे बड़ा सफल रन चेज करते हुए ऑस्ट्रेलिया को दो विकटों से मात दी। भारतीय टीम की इस जीत में कप्तान सूर्यकुमार यादव (80 रन) और ईशान किशन (58 रन) के बाद रिंकू सिंह (नाबाद 22 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश इंग्लिस (110 रन) और स्टीव स्मिथ (51 रन) की शानदार पारियां और तनवीर सांघा की शानदार गेंदबाजी बेकार गई।

  • 23 Nov 2023 5:19 PM GMT

    रिंकू सिंह ने छक्के के साथ मैच किया खत्म

    पारी के आखिरी ओवर में एक के बाद तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय टीम को जीत के लिए आखिरी गेंद पर एक रन की जरूरत थी। लेकिन रिंकू सिंह ने एक आसमानी छक्का लगाकर भारतीय टीम को दो विकेट से एक रोमांचक जीत दिलाई। हालांकि, यह नो-बॉल थी इसलिए यह छक्का काउंट होने से पहले ही मुकाबला खत्म हो गया। 

  • 23 Nov 2023 5:16 PM GMT

    तीन गेंदों पर तीन बल्लेबाज लौटे पवेलियन

    पारी के आखिरी ओवर में सात रन बचाने आए सीन एबॉट ने पहली गेंद पर चौका खाने के बाद वापसी की और तीसरी गेंद पर अक्षर पटेल को अपनी ही गेंद पर एक शानदार कैच पकड़कर पवेलियन भेजा। जबकि अगली दो गेंदों पर पहले विकेटकीपर मैथ्यू वेड और फिर स्टीव स्मिथ से मिले थ्रो पर एक के बाद एक पहले रवि बिश्नोई और फिर अर्शदीप सिंह को रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

  • 23 Nov 2023 5:01 PM GMT

    कप्तान सूर्या तूफानी पारी खेल लौटे पवेलियन

    इस बड़े रन चेज में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 42 गेंदों में 80 रनों की धमाकेदार पारी खेली। लेकिन जीत से पहले जेशन बेहरेनडॉर्फ की गेंद पर एक बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में सूर्या आउट हो गए। युवा खिलाड़ी एरोन हार्डी ने पीछे भागते हुए एक शानदार कैच लपका। इस समय भारतीय टीम का स्कोर 18 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 195 रन है।

  • 23 Nov 2023 4:48 PM GMT

    सांघा की फिरकी में फंसे तिलक वर्मा

    ईशान किशन के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे तिलक वर्मा भी तनवरी सांघा के खिलाफ एक के बाद एक दो चौके लगाकर भारतीय टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। लेकिन एक और बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में तिलक 10 गेंदों में 12 रन बनाकर मार्कस स्टोइनिस के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय भारतीय टीम का स्कोर 15 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 155 रन है।

  • 23 Nov 2023 4:37 PM GMT

    कप्तान सूर्या ने लगाई धमाकेदार फिफ्टी

    पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव ने धामकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 29 गेंदों में छक्के के साथ अर्धशतक ठोक दिया। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के निकले। इस समय भारतीय टीम का स्कोर 14 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 144 रन है।

  • 23 Nov 2023 4:31 PM GMT

    तूफानी अर्धशतक के बाद पवेलियन लौटे ईशान

    तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ईशान किशन ने धीमी शुरुआत के बाद आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 37 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। लेकिन युवा लेग स्पिनर तनवीर सांघा को एक छ्क्का और एक चौका लगाने के बाद एक और बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में बाउंड्री लाइन पर कैच आउट हो गए। ईशान 39 गेंदों में 58 रन बनाकर आउट हुए। इस समय भारतीय टीम का स्कोर 13 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 135 रन है।

  • 23 Nov 2023 4:13 PM GMT

    भारतीय टीम का स्कोर सौ रनों के पार

    ओपनिंग बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन की जोड़ी ने आक्रमक साझेदारी निभाकर पारी के दसवें ओवर में भारतीय टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय भारतीय टीम का स्कोर 10 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 106 रन है।

  • 23 Nov 2023 3:58 PM GMT

    भारतीय टीम का स्कोर पचास रनों के पार

    दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन के साथ मिलकर पहले पावरप्ले के अंदर ही भारतीय टीम के स्कोर को पचास रनों के पार पहुंचाया। इस समय भारतीय टीम का स्कोर 6 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 63 रन है।

  • 23 Nov 2023 3:55 PM GMT

    तूफानी शुरुआत के बाद आउट हुए जायसवाल

    ऋतुराज के पवेलियन लौटने के बावजूद युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपनी आक्रमक पारी जारी रखी। लेकिन महज 8 गेंदों में 21 रन के निजी स्कोर पर जायसवाल मैथ्यू शॉर्ट की गेंद स्टीव स्मिथ के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय भारतीय टीम का स्कोर 3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 25 रन है।

Created On :   23 Nov 2023 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story