आईपीएल 2024: चिन्नास्वामी के मैदान पर आरसीबी और सीएसके के बीच प्लेऑफ की टक्कर, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

चिन्नास्वामी के मैदान पर आरसीबी और सीएसके के बीच प्लेऑफ की टक्कर, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलेगी दोनों टीमें
  • जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंच जाएगी चेन्नई
  • बेंगलुरु को 18 रन या 18.1 ओवर में जीत जरूरी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 68वां मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाने वाला है। दोनों टीमों ने इस सीजन बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है। चेन्नई की टीम को इस सीजन अपने 13 लीग मुकाबलों में से 7 में जीत और 6 में हार मिली है। जबकि बेंगलुरु की टीम को इतने ही मुकाबलों में से 6 में जीत और 7 में हार नसीब हुई है। दोनों ही टीमें के बीच प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनने की जंग है। जहां चेन्नई की टीम केवल जीत हासिल कर प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। जबकि बेंगलुरु की टीम को अगर टॉप-4 में क्वालिफाई करना है, तो उसे 18 रन या फिर 18.1 ओवरों से पहले मुकाबला खत्म करना होगा। इसलिए बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें प्लेऑफ में पहुंचने की भरपूर कोशिश करने वाली हैं। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों ने किया बेहद ही शानदार प्रदर्शन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों ही टीमों ने इस सीजन बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है। जहां ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बेंगलुरु, गुजरात, कोलकाता, मुंबई हैदराबाद, पंजाब और राजस्थान को मात दी है। जबकि टीम को दिल्ली, हैदराबाद, पंजाब से एक-एक बार और लखनऊ से दो बार हार मिली है। वहीं फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने पंजाब, हैदराबाद, दिल्ली के खिलाफ एक-एक और गुजरात के खिलाफ दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है। जबकि टीम को चेन्नई, कोलकाता, लखनऊ, राजस्थान, मुंबई, हैदराबाद के खिलाफ एक-एक और कोलकाता के खिलाफ दो बार हार झेलनी पड़ी है। इसलिए अपने आखिरी लीग मुकाबले में दोनों टीमों की नजर जीत हासिल कर प्लेऑफ में क्वालिफाई करने पर होगी।

रॉयल चैलेंजर्स पर भारी पड़ी है सुपर किंग्स

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों टीमों की रायवलरी काफी पुरानी है। आईपीएल के पहले सीजन से दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने मिलती है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिनमें से 21 बार चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बाजी मारी है। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम महज 10 मैचों में जीत मिली है। वहीं एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकल सका था। दोनों टीमें इस सीजन दूसरी बार आमने-सामने हैं। सीजन के पहले राउंड में सीएसके की टीम ने आरसीबी को छह विकटों से करारी शिकस्त दी थी। इसके अलावा अगर चिन्नास्वामी स्टेडियम में 10 बार दोनों टीमों की भिड़ंत हुई है। जहां 5 मैचों में चेन्नई और 4 मैचों में बेंगलुरु को जीत मिली है। जबकि एक मुकाबला बेनजीता रहा है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन और यश दयाल।

इम्पैक्ट प्लेयर: अनुज रावत।

चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, शार्दुल ठाकुर, महीश तीक्षणा, तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर: अजिंक्य रहाणे।

Created On :   18 May 2024 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story