पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को हराकर दर्ज की लगातार पांचवी जीत, अब सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला

ICC T20 World Cup Pakistan VS Scotland Live Updates
पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को हराकर दर्ज की लगातार पांचवी जीत, अब सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला
ICC T20 World Cup Pakistan VS Scotland पाकिस्तान ने स्कॉटलैंड को हराकर दर्ज की लगातार पांचवी जीत, अब सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला
हाईलाइट
  • पाकिस्तान-189/9(20 ओवर)
  • प्लेयर ऑफ द मैच-शोएब मलिक
  • स्कॉटलैंड-117/6(20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, शारजाह। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए टी-20 वर्ल्ड के 41वें मैच में पाकिस्तान को 72 रन से हरा दिया है। 190 रनों के लक्ष्या का पीछा करते उतरी स्कॉटलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 117 रन ही बना पाई। स्कॉटलैंड की तरफ से रिचर्ड बेरिंग्टन ने सर्वाधिक 53 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान ने सबसे ज्यादा दो, तो वहीं हसन अली, हारिस रउफ हुए शाहीन आफरीदी ने एक-एक विकेट लिया। 

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (66 रन, 47 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) और शोएब मलिक (54 रन, 18  गेंद, 1 चौका, 6 छक्के) के ताबड़तोड़ अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में  महज चार विकेट खोकर 189 रन बनाए।  टीम के लिए सलामी बल्लेबाज रिजवान ने 15 तो वहीं हफीज, फखर जमान और आसिफ अली ने क्रमश: 31, 8 और 5 रन बनाए। स्कॉटलैंड के लिए क्रिस ग्रीव्स ने दो वहीं सफयान शरीफ और हमजा ताहिर ने एक-एक विकेट लिया। 

ग्रुप टॉप करने के इरादे से स्कॉटलैंड का सामना करेगी पाकिस्तान

2021 का टी20 वर्ल्ड कप भले ही उस मुकाम पर पहुंच गया हो जहां हर मुकाबले के नतीजे का असर न सिर्फ मैच खेलने वाली टीमों पर बल्कि ग्रुप के बाकी लोगों पर भी पड़ रहा हो। पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम थी, जिसने चार लगातार मैच जीते, जिसमें कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ दस विकेट की जोरदार जीत शामिल थी। 

Created On :   7 Nov 2021 1:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story