आज के मैच में पाकिस्तान की जीत से भारत को होंगे कई फायदे, बड़े नुकसान में पहुंचा सकती है पड़ोसी मुल्क की हार

India will get many advantages due to Pakistans victory, but defeat will cause big loss
आज के मैच में पाकिस्तान की जीत से भारत को होंगे कई फायदे, बड़े नुकसान में पहुंचा सकती है पड़ोसी मुल्क की हार
पाकिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका आज के मैच में पाकिस्तान की जीत से भारत को होंगे कई फायदे, बड़े नुकसान में पहुंचा सकती है पड़ोसी मुल्क की हार
हाईलाइट
  • ग्रुप में दूसरे नंबर पर रहा भारत तो न्यूजीलैंड से हो सकती हैं भिड़ंत

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा टी-20 वर्ल्ड कप 2022 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। टूर्नामेंट में बचे अब हर मैच का सीधा प्रभाव प्वाइंट्स टेबल पर पड़ेगा। उसी तरह गुरुवार को सिडनी के मैदान पर खेले जाने वाले पाकिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका मैच का सीधा प्रभाव ग्रुप-2 की टेबल टॉपर भारत पर पड़ने वाला है। 

पाकिस्तान की जीत से भारत को फायदा 

सिडनी में खेले जाने वाले इस मुकाबले में पाकिस्तान की जीत से भारतीय टीम को सीधा फायदा होने वाला है। पाकिस्तान की टीम वैसे तो इस वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो चुकी है। लेकिन अगर वो साउथ अफ्रीका को हरा देती है तो साउथ अफ्रीकी टीम 5 प्वाइंट्स पर ही रह जाएगी। इसके बाद भारत और साउथ अफ्रीका दोनों ही टीमों के पास एक-एक मुकाबले बचेंगे। अपने आखिरी लीग मुकाबले में भारत जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका नीदरलैंड्स से खेलने वाले हैं जिसमें दोनों ही टीमें जीत हासिल करेंगी तो भारतीय टीम 8 प्वाइंट्स के साथ ग्रुप-2 में टॉप पर रहेगी। जबकि साउथ अफ्रीका 7 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर ही रह जाएगी। 

पाकिस्तान की हार से होगा बड़ा नुकसान 

इसी तरह अगर इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम पाकिस्तान को मात देती है तो 7 प्वाइंट्स के साथ वह ग्रुप में टॉप कर लेगी और भारतीय टीम दूसरे पायदान पर खिसक जाएगी। इसके बाद भारत को टेबल टॉप करने के लिए जिम्बाब्वे को तो हराना ही होगा साथ ही यह भी उम्मीद करनी होगी कि साउथ अफ्रीका अपना अंतिम मैच नीदरलैंड्स से हार जाए जो लगभग नामुनकिम सा लगता है। 

गौरतलब है कि गुप-1 की प्वाइंट्स टेबल को देखकर तो लगता है कि न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप को टॉप करने वाली है और अगर भारत ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर खत्म करता है तो सेमीफाइनल मुकाबले में उसके सामने न्यूजीलैंड टीम की चुनौती होगी। जिनके खिलाफ भारत बीते कई सालों से कमजोर साबित होता आया है। 
 

Created On :   3 Nov 2022 8:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story