comScore

IPL-2020: धोनी का कोविड-19 टेस्ट निगेटिव, 15 अगस्त से चेन्नई में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेंगे; 21 को UAE रवाना होगी CSK


हाईलाइट

  • IPL 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा, सभी टीमों को 20 अगस्त के बाद जाने की इजाजत
  • धोनी IPL के 13वें सीजन से पहले शुक्रवार को चार्टर्ड प्लेन से एक सप्ताह के ट्रेनिंग कैंप के लिए चेन्नई पहुंचेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया है। धोनी अब IPL के 13वें सीजन से पहले शुक्रवार को चार्टर्ड प्लेन से एक सप्ताह के ट्रेनिंग कैंप के लिए चेन्नई पहुंचेंगे। कोविड-19 के कारण इस साल IPL का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जाएगा।

धोनी 15 अगस्त से चेन्नई में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेंगे
सुत्रों के मुताबिक, शिविर में शामिल होने से पहले धोनी का उनकी टीम के साथी मोनू कुमार सिंह के साथ अनिवार्य टेस्ट किया गया था। BCCI द्वारा बनाई गई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के मुताबिक, खिलाड़ियों का चेन्नई पहुंचने के बाद एक बार और टेस्ट किया जाएगा। सीएसके टीम के खिलाड़ी UAE जाने से पहले चेन्नई में 15 अगस्त से होने वाले ट्रेनिंग कैंप में शामिल होंगे। सीएसके की टीम 21 अगस्त को UAE के लिए उड़ान भरेगी। IPL-13 का आयोजन 29 मार्च को किया जाना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे टाल दिया गया था। इससे पहले, राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत याज्ञनिक का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था।

धोनी ने रांची में जेएससीए में इंडोर प्रैक्टिस शुरू कर दी
IPL में धोनी अक्सर पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ जाते हैं, लेकिन इस बार टूर्नामेंट में अपनी टीम के सदस्यों के साथ ही समय बिताएंगे। सीएसके के कप्तान धोनी ने भी टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ मिलकर ये फैसला किया है कि, कोरोना महामारी के कारण खिलाड़ियों के साथ उनका परिवार UAE नहीं जाएगा। क्योंकि कोई भी खिलाड़ी अपने परिवारों के साथ जोखिम नहीं लेना चाहता है। टीम के साथ जुड़ने से पहले धोनी ने रांची स्थित झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) में इंडोर प्रैक्टिस शुरू कर दी है। प्रैक्टिस के दौरान कोरोना के कारण बॉलर समेत किसी को भी आने की मंजूरी नहीं दी। इस कारण धोनी बॉलिंग मशीन के जरिए ही प्रैक्टिस कर रहे हैं।

कमेंट करें
4xR3D