comScore

SA VS ENG 1st T-20: साउथ अफ्रीका ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 1 रन से हराया, सीरीज मे 1-0 की बढ़त


हाईलाइट

  • साउथ अफ्रीका ने बुधवार को ईस्ट लंदन में खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को 1 रन से हराया
  • मेजबान साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज मे 1-0 की बढ़त बनाई

डिजिटल डेस्क। साउथ अफ्रीका ने बुधवार को ईस्ट लंदन में खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को 1 रन से हराया। इस जीत के साथ ही मेजबान साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज मे 1-0 की बढ़त बना ली है। साउथ अफ्रीका की इस जीत में लुंगी एनगीडी ने अहम भूमिका निभाई। इंग्लैंड को मैच के आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 गेंदों में 7 रन बनाने थे। एनगीडी ने आखिरी ओवर में 5 रन देकर 3 विकेट झटके और साउथ अफ्रीका को इस रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाई। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

साउथ अफ्रीका ने तीसरी बार 1 रन से जीत दर्ज की
मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने 178 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में इंग्लैंड 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 176 रन ही बना पाई और मैच 1 रन से हार गई। साउथ अफ्रीका ने तीसरी बार 1 रन के अंतर से टी-20 में जीत दर्ज की है। इससे पहले साउथ अफ्रीका ने 2010 में वेस्टइंडीज और 2009 में न्यूजीलैंड को 1 रन से हराया था।

टेम्बा बावुमा ने 43 रन बनाए
मैच में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज टेम्बा बावुमा ने बनाए। उन्होंने 27 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 43 रनों की पारी खेली। कप्तान क्विंटन डी कॉक और रासी वैन डेर डूसन ने 31-31 रन बनाए। जे जे स्मट्स ने 20, एंडिले फेहलुकवे ने 18 और डेविड मिलर ने 16 रन का योगदान दिया। वहीं इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने 2 विकेट झटके। मोइन अली, टॉम कुरेन, मार्क वुड, आदिल राशिद और बेन स्टोक्स ने 1-1 विकेट लिया।

लुंगी एनगीडी ने 3 विकेट झटके
वहीं इंग्लैंड के लिए मैच में सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 38 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 70 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। रॉय के अलावा इयोन मॉर्गन ने भी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 34 गेदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने 23 और जोस बटलर ने 15 रन का योगदान दिया। इनके अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। साउथ अफ्रीका के लिए लुंगी एनगीडी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। अंदिले फेहलुवायो और ब्यूरन हेंड्रिक्स ने 2-2 विकेट लिए। डेल स्टेन को 1 विकेट मिला।

प्लेइंग-XI

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (कप्तान), टेम्बा बावुमा, रस्सी वैन डेर ड्यूसेन, जे जे स्मट्स, डेविड मिलर, ड्वाइन प्रीटोरियस, अंदिले फेहलुवायो, ब्यूरन हेंड्रिक्स, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन, लुंगी नगिदी

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जो डेनली, मोइन अली, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड

कमेंट करें
tPkZD