न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो आईएलटी20 के पहले सीजन में डेजर्ट वाइपर का नेतृत्व करेंगे

New Zealand opener Colin Munro to lead Desert Vipers in inaugural season of ILT20
न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो आईएलटी20 के पहले सीजन में डेजर्ट वाइपर का नेतृत्व करेंगे
क्रिकेट न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो आईएलटी20 के पहले सीजन में डेजर्ट वाइपर का नेतृत्व करेंगे
हाईलाइट
  • मुनरो ने टी20 विश्व कप (2014 और 2016) के दो सीजनों में शिरकत की है

डिजिटल डेस्क, दुबई। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज 35 वर्षीय कॉलिन मुनरो को संयुक्त अरब अमीरात में आईएलटी20 के पहले सीजन में डेजर्ट वाइपर टीम का कप्तान बनाया गया है।

फ्रेंचाइजी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, एक सफल अंतरराष्ट्रीय करियर के साथ-साथ, मुनरो ने टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट का काफी अनुभव है, जिससे वह कप्तानी के लिए एक आदर्श उम्मीदवार बन गए हैं।

मुनरो ने 2006 में श्रीलंका में न्यूजीलैंड के साथ अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में भाग लिया और टी20 विश्व कप (2014 और 2016) के दो सीजनों में शिरकत की। वह न्यूजीलैंड की उस टीम के सदस्य थे, जो 2019 में इंग्लैंड में वनडे विश्व कप में उपविजेता रही थी। उन्होंने जनवरी 2013 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए एक टेस्ट मैच भी खेला था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाहर, मुनरो ने इंडियन प्रीमियर लीग, पाकिस्तान सुपर लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग, ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग, द हंड्रेड इन इंग्लैंड, घरेलू तौर पर न्यूजीलैंड में, साथ ही इंग्लैंड और वेल्स में काउंटी क्रिकेट खेला है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि जब आपके पास मुनरो जैसा खिलाड़ी हो तो, आप किसी को बेहतर योग्य नहीं पाते हैं, क्योंकि उन्होंने शायद मुझसे ज्यादा ड्रेसिंग रूम में काम किया है और अधिकांश लोगों ने एक खिलाड़ी के रूप में उनकी यात्रा के बारे में जाना है।

क्रिकेट के निदेशक टॉम मूडी ने कहा, उन्होंने कई अलग-अलग नेतृत्व शैलियों को देखा है, विभिन्न परिस्थितियों को देखा है। उन्हें सभी अलग-अलग परिस्थितियों में दुनिया भर के खिलाड़ियों का अच्छा ज्ञान है। जो दबाव में बेहतर रणनीतिक निर्णय लेने जा रहे हैं।

हालांकि, मुनरो ने कहा कि वह टीम की कप्तानी करेंगे, लेकिन वह महत्वपूर्ण निर्णय लेने में टीम के वरिष्ठ सदस्यों को शामिल करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि मैं सहयोगी रहूंगा और टीम में हर किसी के अनुभव का उपयोग करूंगा। मैं यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा हूं कि हर किसी के पास एक सुखद महीना हो। यह बहुत सारे खिलाड़ियों वाली टीम है, जो फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं। यह हमारे लिए बेहतर होने वाला है।

उन्होंने कहा, कई बार आप ऐसी टीमों में जाते हैं और ऐसे व्यक्ति को देखते हैं, जो सिर्फ अपने लिए खेलना चाहते हैं, लेकिन अगर मैं टीम के चारों ओर देखता हूं और सुनिश्चित कर सकता हूं कि हम टीम को पहले रखते हैं, तो यह हमें जीतने में मदद करता है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Dec 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story