भारत बनाम न्यूजीलैंड : रवि शास्त्री ने बांंधे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की तारीफों के पुल, बताया खास, भविष्य को लेकर कही बड़ी बात 

November 27th, 2022

हाईलाइट

  • गिल ने इस सीरीज की दो पारियों में क्रमश: 50 और नाबाद 45 रन बनाए हैं

डिजिटल डेस्क, हेमिल्टन। भारतीय टीम इन दिनों वनडे और टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर है, टीम मैनेजमेंट ने इस दौरे के लिए सिनियर्स खिलाड़ियों को आराम दिया है। सिनियर्स खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया है। इन्हीं युवा खिलाड़ियों में शामिल ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपनी शानदार फॉर्म से पूर्व कोच रवि शास्त्री को अपना कायल बना लिया है। 

दरअसल, तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज हेमिल्टन के मैदान पर बारिश के भेंट चढ़ गया। लेकिन मैच रद्द होने के बाद पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की जमकर तारीफ की। शास्त्री ने गिल की तारीफ करते हुए कहा, "उसे खेलते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है। उसकी बल्लेबाजी में कुछ खास है। उसके पास शानदार कौशल है और वह लंबे समय तक टीम में बना रहेगा। वह कभी मेहनत करने से घबराता नहीं है और उसमें सफल होने की भूख बरकरार है। वह जमीन से जुड़ा व्यक्ति है और इस खेल से उसे काफी लगाव है।" 

शास्त्री के अलावा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने भी गिल की तारीफ करते हुए कहा कि, समय के साथ गिल के स्ट्राइक रेट में सुधार हुआ है। इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी उसका औसत 70 से अधिक है। आप एक ऐसे खिलाड़ी को देख रहे हैं जो लगातार अपने खेल में सुधार कर रहा है। 

गौरतलब है कि, शुभमन को सिनियर्स प्लेयर्स की गैरमौजूदगी में ही भारतीय टीम में लगातार मौके मिलते हैं। लेकिन बीते 6 महीनों से गिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए हर मौके को भुनाया है। 23 वर्षीय शुभमन ने भारत के लिए अब तक 11 टेस्ट और 14 वनडे मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 11 टेस्ट की 21 पारियों में गिल ने 30 से अधिक की औसत से 579 रन बनाए हैं। वहीं 14 वनडे पारियों में 61 से अधिक की औसत और 100 से अधिक स्ट्राइक रेट से 674 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 130 रन रहा है।