इस दिन खेला जाएगा डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला, आईसीसी ने किया तारीखों का एलान 

The final match of WTC will be played on this day, ICC announced the dates Copy Listen
इस दिन खेला जाएगा डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला, आईसीसी ने किया तारीखों का एलान 
आईसीसी वर्ल्ड चैम्पियनशिप फाइनल 2023 इस दिन खेला जाएगा डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला, आईसीसी ने किया तारीखों का एलान 
हाईलाइट
  • भारतीय 58.93 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे सीजन के फाइनल मुकाबले की डेट्स आ चुकी हैं। बुधवार को आईसीसी ने इस महामुकाबले की तारीखों का एलान कर दिया। डब्ल्यूटीसी 2022-23 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट ग्रांउड पर 7 जून से 11 जून के बीच खेला जाएगा। साथ ही पिछली बार की तरह इस बार भी इस फाइनल मुकाबले के लिए एक दिन का रिजर्व-डे रखा गया है। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हो सकता है फाइनल

डब्ल्यूटीसी के पहले सीजन की फाइनलिस्ट टीम भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इस सीजन फाइनल मुकाबले में आमने-सामने हो सकती है। ऑस्ट्रेलियाई टीम का फाइनल खेलना लगभग तय है। जबकि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला जीतकर फाइनल मुकाबले का टिकट हासिल कर सकती है। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की टीम 15 मुकाबलों में 75.56 प्रतिशत अंकों के साथ पहले स्थान बनीं हुई है। जबकि भारतीय 58.93 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है। भारतीय टीम अगर घरेलू श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया को हरा देती हैं तो दोनों टीमें फाइनल मुकाबले के लिए क्वालिफाई कर जाएंगी। 

न्यूजीलैंड के जीता था पहला सीजन 

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पहले सीजन पर न्यूजीलैंड की टीम ने कब्जा जमाया था। पहले सीजन के फाइनल मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने थी। जहां केन विलियमसन की कप्तानी में कीवी टीम ने 6 विकटों से जीत हासिल कर पहली बार आईसीसी की किसी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। 

Created On :   8 Feb 2023 12:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story