आईपीएल 2022: जब लगातार असफल होने पर राजस्थान रॉयल्स के इस दिग्गज बल्लेबाज ने कर लिया था क्रिकेट छोड़ने का फैसला

May 3rd, 2022

हाईलाइट

  • संजू ने भारत के लिए अब तक सिर्फ 13 टी-20 और 1 वनडे मैच खेला है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ‘मैच-दर-मैच आउट  होने पर मेरा दिमाग खराब हो गया...मैनें बैट फेंका और कहा मैं क्रिकेट छोड़ रहा हूँ’ यह कहना है आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन का। 

गौरव कपूर के चैट शो ब्रेकफास्ट विद चैम्पियंस में संजू सैमसन ने अपने करियर के बारे में बात करते हुए कहा कि मैंने 19-20 साल की आयु में अपना डेब्यू किया, उसके बाद मेरा अगला सिलेक्शन जब हुआ तब मैं 25 साल का हो गया था। इन 5-6 सालों के बीच में केरल टीम से भी ड्रॉप हो गया था। संजू ने आगे कहा, ‘हमें कभी-कभी लगता है कि ये हमारे साथ क्या हो रहा है?

मैं जब 5 साल खेला, तो मैं लगातार आउट हो रहा था। ऐसा बार-बार होने पर मेरा दिमाग खराब हो गया, मैंने बैट जोर से फेंक कर मारा और कहा कि मैं क्रिकेट छोड़ रहा हूँ....अपने घर जा रहा हूं। इतना कहकर स्टेडियम से बाहर आ गया। वो स्टेडियम था सीसीआई। वहां से आकर मैं मरीन ड्राइव पर बैठा रहा।’ 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने कहा कि मुझे बैट टूटने का बहुत दुख हुआ था क्योंकि वह अच्छा बैट था। मैं आज जब उस इंसीडेंट को याद करता हूं तो हंसी आती है। आपको अपने मुश्किल दौर में खुद को पीछे करने में काफी परेशानी होती है। लेकिन जब आप अनुभव ले लेते हो तब आपको चीजें अपने आप समझ में आने लगती हैं।

बता दें कि आईपीएल में पिछले कई सीजनों से रेगुलर अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी संजू टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं। उन्होंने भारत के लिए अब तक सिर्फ 13 टी-20 और 1 वनडे मैच खेला है। वहीं बात करें आईपीएल के वर्तमान सीजन में उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स के प्रदर्शन की तो अपने शुरुआती 10 मुकाबलों मे से 6 में जीत दर्ज कर टीम प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर काबिज है।