वनडे वर्ल्ड कप 2023:: क्रिकेट के महाकुंभ का बढ़ेगा रोमांच, नौ अलग-अलग भाषाओं में होगी कॉमेंट्री

क्रिकेट के महाकुंभ का बढ़ेगा रोमांच, नौ अलग-अलग भाषाओं में होगी कॉमेंट्री
  • 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा है वनडे वर्ल्ड कप का मेन इंवेट
  • 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पहला मैच

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत हो चुकी है। मेन इवेंट से पहले सभी टीमें अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए वॉर्म-अप मुकाबले खेल रही हैं। टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज मुकाबलों की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो रही है। पहली बार पूरी तरह से भारत में होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने लाइव प्रसारण के लिए स्पेशल तैयारियां की हैं। दरअसल, वनडे वर्ल्ड कप के इस टूर्नामेंट का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क 9 अलग-अलग भाषाओं में करने वाला है। जिसके लिए ब्रॉडकास्टर ने 120 कॉमेंटेटर्स की एक टीम चुनी है।

इन भाषाओं में होगी टूर्नामेंट के मैचों की कॉमेंट्री

करीब डेढ़ महीने तक 10 टीमों के बीच खेले जाने वाले 48 मुकाबलों के लाइव प्रसारण में क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी कॉमेंट्री करने नजर आएंगे। इन दिग्गजों में रिकी पोंटिंग, ईयॉन मॉर्गन, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर, शेन वॉटसन और वकार युनूस शामिल हैं। ये सभी दिग्गज खिलाड़ी अंग्रेजी या फिर हिंदी में कॉमेंट्री करेंगे। जबकि मराठी. तमिल, तेलुगू, कन्नड़, बंगाली, गुजराती और मलयायम जैसी भाषाओं में कॉमेंट्री करने के लिए ब्रॉडकास्टर ने कई कॉमेंटेटर्स का चयन किया है।

कहां देख सकेंगे वर्ल्ड कप के मुकाबले लाइव

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का लाइव प्रसारण करने का अधिकार स्टार नेटवर्क के पास है। इसलिए वनडे वर्ल्ड कप के हर एक मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगी। वहीं अगर कोई दर्शक मोबाइल फोन और पर्सनल कम्प्यूटर पर टूर्नामेंट देखना चाहता है, तो वह स्टार के ओटीटी प्लेटफॉर्म यानि की डिज्नी प्सल हॉटस्टार पर क्रिकेट के इस महाकुंभ का मजा उठा सकता है।

डेढ़ महीने तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ

गौरतलब है कि, 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा क्रिकेट का यह महाकुंभ करीब डेढ़ महीने तक चलेगा। इस दौरान राउंड रॉबिन फॉर्मेट में सभी दस टीमें एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच खेलेंगी। इसके बाद प्वॉइंट्स टेबल में टॉप-4 में रहने वाली टीमें सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए क्वालिफाई करेंगी। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले 15 और 16 नवंबर को क्रमश: मुंबई और कोलकाता में खेले जाएंगे। जबकि टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Created On :   1 Oct 2023 4:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story