इन अनकैप्ड बल्लेबाजों के नाम रहा आईपीएल का यह सीजन, जल्द ही भारतीय टीम में मिल सकता है मौका

इन अनकैप्ड बल्लेबाजों के नाम रहा आईपीएल का यह सीजन, जल्द ही भारतीय टीम में मिल सकता है मौका
  • यशस्वी जायसवाल ने महज 13 गेंदों में फिफ्टी लगाई
  • रिंकू सिंह ने आखिरी पांच गेंदों में पांच छ्क्के लगाए

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन भी हर बार की तरह युवा भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहा। जहां अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खिंचा है और भारतीय टीम में सेलेक्शन की दावेदारी पेस की है। आइए जानते हैं ऐसे चार बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने इस आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है-

यशस्वी जायसवाल- राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का नाम इस लिस्ट में सबसे पहले आता है। यशस्वी के धमाकेदार प्रदर्शन का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने ना सिर्फ इस आईपीएल में 14 मैचों में 163 के स्ट्राइक रेट और 48 की औसत से 625 रन बनाए। जिसमें पांच अर्धशतक और एक शतक शामिल है। जबकि महज 13 गेंदों में अर्धशतक लगाकर आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।


रिंकू सिंह- कोलकाता के संकटमोचक रिंकू सिंह को इस आईपीएल की सबसे बड़ी खोज कहे तो कुछ गलत नहीं होगा। रिंकू ने इस सीजन में ना सिर्फ अपने बल्ले से बल्कि अपनी टेम्प्रामेंट से भी सभी का दिल जीत लिया। आईपीएल के इस सीजन में रिंकू सिंह ने 14 मैचों में 150 की स्ट्राइक रेट और 59 की औसत से 474 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतकीय पारियां भी निकली। जबकि गुजरात के खिलाफ अंतिम पांच गेंदों में पांच छक्के लगाकर रिंकू ने इतिहास रच दिया।


तिलक वर्मा- मुंबई इंडियंस के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज तिलक वर्मा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। तिलक ने पिछले सीजन की तरह इस सीजन में भी कमाल का प्रदर्शन दिखाते हुए 10 मैचों में 43 की औसत और 154 की स्ट्राइक रेट से 300 रन बनाए हैं। हालांकि चोट की वजह से तिलक सीजन के पूरे मैच नहीं खेल पाए। लेकिन उनकी टीम मुंबई इंडियंस का सफर इस सीजन अभी भी जारी है और टीम को तिलक से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीदें होंगी।


जितेश शर्मा- पंजाब किंग्स की ओर से खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने भी इस सीजन अपनी पावर हिटिंग से सबका ध्यान अपनी ओर खिंचा है। जितेश ने भले ही पूरे सीजन में कोई बड़ी पारी नहीं खेली। लेकिन 14 मैचों में 156 की स्ट्राइक रेट से बनाए गए उनके 309 रनों में कुछ ऐसी पारियां सामित थी, जिन्होंने मुकाबले का रूख बदल दिया। इस दौरान जितेश कई बार अपनी पहली आईपीएल फिफ्टी के करीब पहुंचे लेकिन उनका हाईएस्ट स्कोर 49 नाबाद ही रहा।



Created On :   25 May 2023 5:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story