भंडाफोड़: दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया, 45 किलो मारिजुआना जब्त

दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया, 45 किलो मारिजुआना जब्त
दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की बड़ी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक कार से 45 किलो अच्छी गुणवत्ता वाला मारिजुआना जब्त करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आरोपियों की पहचान दिल्ली के स्वरूप नगर निवासी अखिलेश भगत (29), बिहार के मधुबनी जिला निवासी नरेश कुमार (19) और प्रकाश शर्मा (32) के रूप में हुई है। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि उन्हें दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में गांजा की आपूर्ति से जुड़ी सूचना मिली थी। क्षेत्रीय स्रोतों और तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से आगे की जानकारी एकत्र की गई। जिससे पता चला कि मारुति एसएक्स4 में ड्रग को आंध्र प्रदेश से दिल्ली ले जाया जा रहा है।

रवींद्र सिंह यादव ने कहा, "संदिग्ध फोन नंबरों को निगरानी में रखा गया था। इसके परिणामस्वरूप, दिल्ली में भलस्वा झील के पास सर्विस रोड पर एक कार को रोका गया और तीन लोगों को पकड़ लिया। कार की बारीकी से जांच करने पर पता चला कि कार की डिक्की मानक आकार से छोटी थी। पूछताछ के दौरान, यह खुलासा हुआ कि कार की पिछली सीट मुड़ने योग्य थी, और प्रतिबंधित सामग्री को छिपाने के लिए पिछली सीट के नीचे विशेष रूप से एक जगह तैयार की गई थी।" यादव ने कहा, "पिछली सीट को जब मोड़ा गया तो उसके नीचे एक छिपा हुआ छेद पाया गया, जो स्क्रू से लगी लकड़ी की प्लेट से ढका हुआ था। लकड़ी की प्लेट को खोला गया और उसमें से 45 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया।"

जांच में यह भी पता चला कि आरोपी अखिलेश भगत ही इस अवैध कारोबार का मास्टरमाइंड था। स्पेशल सीपी ने कहा, "उसने एक सेकेंड-हैंड कार खरीदी थी और तस्करी के लिए पिछली सीट के नीचे एक छिपी हुई जगह तैयार की थी।" बाद में विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश जाने के निर्देश के साथ कार नरेश को सौंप दी गई। अधिकारी ने कहा, "अखिलेश ने नरेश को आंध्र प्रदेश में हरि दादा नाम के एक गांजा आपूर्तिकर्ता का फोन नंबर भी मुहैया कराया।" निर्देशों के आधार पर, नरेश ने विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश की यात्रा की और दस दिनों से अधिक समय तक वहां रहे।

अधिकारी ने कहा, "अखिलेश भगत ने फोन पर आपूर्तिकर्ता के साथ सौदा तय किया और नरेश का संपर्क नंबर उसके साथ साझा किया। आपूर्तिकर्ता ने कार की छिपी हुई जगह में गांजा लोड करने के लिए नरेश से संपर्क किया।" इसके साथ ही अखिलेश के निर्देशों का पालन करते हुए प्रकाश (ड्राइवर) ट्रेन से विशाखापत्तनम पहुंच गया। इस ऑपरेशन में शामिल होने के लिए नरेश और प्रकाश दोनों को 15,000 रुपये का भुगतान करने का वादा किया गया था। दिल्ली लौटने पर, वे सभी दिल्ली के भलस्वा झील के पास सर्विस रोड पर एकत्र हुए, जहां उन्हें वाहन सहित पकड़ लिया गया। वे बरामद ड्रग के वितरण की योजना बनाने की प्रक्रिया में थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Oct 2023 9:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story