यूपी: प्रयागराज में विस्फोट, एक की मौत

February 28th, 2022

डिजिटल डेस्क, प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के संगम शहर के करेली इलाके में एक मतदान केंद्र के पास रविवार शाम एक विस्फोट होने से एक 21 साल के युवक की मौत हो गई और उसका दोस्त घायल हो गया। इस घटना से लेखपाल ट्रेनिंग स्कूल में मतदान केंद्र के पास अफरातफरी मच गई, जहां घटना के समय पांचवें चरण का मतदान चल रहा था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विभिन्न पुलिस टीमों के साथ वहां पहुंचे और व्यवस्था बहाल की।

प्रयागराज के जिला मजिस्ट्रेट/जिला चुनाव अधिकारी, संजय कुमार खत्री ने कहा कि घटना की एक रिपोर्ट भारत के चुनाव आयोग को भेजी जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि घटना का मतदान से कोई लेना-देना नहीं है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), प्रयागराज, अजय कुमार ने कहा कि मृतक युवक की पहचान जिले के ट्रांस-यमुना क्षेत्र के कोरांव क्षेत्र के रामगढ़ गांव के बाबूलाल पुत्र 21 वर्षीय अर्जुन कोल के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा कि उनके साथ आए अन्य युवक की पहचान उसी क्षेत्र के संजय कोल के रूप में हुई है। एसएसपी ने कहा, प्राथमिक जांच में घटना का मतदान केंद्र से कोई संबंध नहीं पाया गया है। जांच में पता चला कि घटना के वक्त अर्जुन और संजय अलग-अलग साइकिल पर थे। अर्जुन का बैग साइकिल से नीचे गिर गया, जिससे जोरदार धमाका हुआ। अर्जुन को गंभीर चोटें आई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

एसएसपी ने बताया कि उसके शव को मोर्चरी भेज दिया गया है जबकि संजय को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अर्जुन और संजय मजदूर हैं और एक ठेकेदार जुबेर के यहां काम करते हैं और करेली के गौस नगर इलाके में रहते हैं। संजय ने दावा किया कि वे एक मोबाइल फोन खरीदने जा रहे थे जब यह घटना हुई। विस्फोट के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

इस बीच, कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि दोनों साइकिलों की टक्कर हो गई, जिसके बाद एक साइकिल पर सवार युवक नीचे गिर गया और फिर जोरदार धमाका हुआ। फॉरेंसिक टीम और बम निरोधक दस्ते के विशेषज्ञों ने मौके से सैंपल इक्ठ्ठे किए। विशेषज्ञों ने दावा किया कि युवक एक कच्चा बम ले जा रहा था जो नीचे गिरते ही फट गया।

अधिकारियों ने कहा कि पूछताछ के दौरान, संजय ने उन्हें बताया कि अर्जुन ने उन्हें बताया था कि उन्हें एक व्यक्ति को कुछ देना है और बाद में वे एक मोबाइल फोन खरीदेंगे। संजय से और पूछताछ की जा रही है।

आईएएनएस