ओडिशा में मृतकों के नाम पर पॉलिसी जारी करने के आरोप में एलआईसी एजेंट गिरफ्तार

LIC agent arrested for issuing policy in the name of dead in Odisha
ओडिशा में मृतकों के नाम पर पॉलिसी जारी करने के आरोप में एलआईसी एजेंट गिरफ्तार
ईओडब्ल्यू ओडिशा में मृतकों के नाम पर पॉलिसी जारी करने के आरोप में एलआईसी एजेंट गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने पिछले कुछ वर्षों में लोगों की मौत का झूठा दावा कर कथित रूप से 1.81 करोड़ रुपये से अधिक ठगने के आरोप में एक एलआईसी एजेंट को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 2003 से एजेंट के रूप में कार्यरत कबीरराज बेहरा ने मृतक व्यक्तियों के नामांकित व्यक्तियों के साथ साजिश में एलआईसी शाखा कार्यालय, खोरधा से धोखाधड़ी से धन प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की है।

2013 से 2019 के दौरान, बेहरा ने धोखाधड़ी से चार मृत व्यक्तियों के नाम पर 23 एलआईसी पॉलिसी प्राप्त करने/ लेने में कामयाबी हासिल की। उन्हें झूठा दिखाकर जीवित बताया। ईओडब्ल्यू ने एक प्रेस बयान में कहा कि उन नीतियों को लेने के लगभग 3 से 5 साल बाद, बेहरा ने बीमित व्यक्तियों के नाम पर नकली मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने का प्रयास किया।

उन नकली मृत्यु प्रमाण पत्रों का उपयोग करके, उन्होंने एलआईसी कार्यालय में नामांकित व्यक्तियों के पक्ष में मृत्यु दावों के लिए आवेदन किया और उन 23 पॉलिसियों के खिलाफ वित्तीय लाभ/मृत्यु दावों का लाभ उठाने का प्रयास किया। बीमा पॉलिसियों को बीमित व्यक्तियों की वास्तविक मृत्यु के बाद लिया गया था, लेकिन प्रीमियम का भुगतान नियमित रूप से किया जा रहा था।

ईओडब्ल्यू ने कहा, साथ ही, सभी पॉलिसियों में, बीमा राशि को 10 लाख रुपये से कम रखा गया था, जो वित्तीय के भीतर अच्छी तरह से आता है। बिना डिविजनल कार्यालय का उल्लेख किए, जो शाखा प्रबंधक की वित्तीय शक्तियों के भीतर आता है। ईओडब्ल्यू ने कहा कि 23 पॉलिसियों के नामांकित व्यक्तियों और एलआईसी अधिकारियों की भूमिका की जांच की जा रही है।

आईएएनएस

Created On :   7 Oct 2021 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story