स्वप्न शास्त्र: सपने में दिखे मृत्यु, तो समझिए उस सपने में छुपा है आप के लिए ये संदेश, जानिए क्या कहते हैं आपके सपने

June 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल। स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि हर सपने का अपना अलग अर्थ होता है। कई बार सपने में हमें कुछ अजीबोगरीब चीजें भी दिख जाती हैं। पर हर सपने का कुछ न कुछ संकेत जरूर होता है। स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि व्यक्ति सपने में जो भी देखता है उसको भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पहले से ही संकेत मिल जाता हैं। इन संकेतों को अगर हम समझ लें तो भविष्य वाली परिस्थिति के लिए हम पहले से ही तैयार रह सकते हैं। आप को आने वाले सपने भविष्य के प्रति आपको आगाह करते हैं, आप की जिन्दगी में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं को बताते हैं। कई बार हमें मृत्यु से जुड़े सपने आते हैं, पर इन सपनों का सही मतलब क्या होता इनसे हम अनजान होते हैं। तो आज हम आप को बताने जा रहे हैं कि सपने में अलग-अलग प्रकार से मृत्‍यु को देखने का क्‍या मतलब होता है। 

मृत्यु से जुड़े सपने देते हैं ये संकेत
आप को कोई  रिश्तेदार या  बड़े बुजुर्ग जो अब इस दुनिया में नहीं रहे, अगर वो आप के सपने में दिखाई देते हैं, तो इसका मतलब की आपकी कोई इच्छा पूरी होने वाली है। 
अगर आप को किसी परीचित व्यक्ति की मृत्यु दिखाई दे तो इस का मतलब कि उस व्यक्ति पर आया संकट टल गया है। 
अगर आप को सपने में अपनी ही मृत्‍यु दिखे तो समझ लीजिए कि आपके जीवन में लंबे समय से चली आ रही परेशानी खत्‍म हो जाएगी। 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किसी की हत्या होने का मतलब होता है कि आपको किसी से धोखा मिल सकता है। आपको सावधान रहने की आवश्यकता होगी।
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में किसी की अर्थी या फिर जनाजा देखते हैं तो यह शुभ माना जाता है। 
आप का कोई  रिश्तेदार जिसकी मृत्यु हो चुकी हो और वो आप को बार-बार सपने में दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है कि उसकी कोई इच्छा अधूरी रह गई है। इसलिए आप को उस व्यक्ति के नाम से पुण्य कर्म, दान आदि करना चाहिए।

डिसक्लेमरः ये जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है, भास्कर हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है।