शिक्षा: आतिशी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर डीयू के 12 कॉलेजों में 'अनियमितताओं' के बारे में बताया

आतिशी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर डीयू के 12 कॉलेजों में अनियमितताओं के बारे में बताया
  • दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी
  • केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को लिखा पत्र
  • दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 कॉलेजों में अनियमितता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखकर राज्य सरकार द्वारा वित्त पोषित दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 कॉलेजों में "अनियमितताओं" को उजागर किया है।

सूत्रों के अनुसार, आतिशी ने अपने पत्र में कहा है कि राज्य सरकार ने सैकड़ों करोड़ रुपये की कई गंभीर अनियमितताओं और प्रक्रियात्मक खामियों को नोट किया है। आतिशी ने शिक्षा प्रणाली के भीतर मौजूदा बाधाओं को दूर करने के उद्देश्य से केंद्रीय शिक्षा मंत्री के सामने दो प्रमुख प्रस्ताव रखे हैं।

पहले प्रस्ताव में दिल्ली सरकार के तहत 12 कॉलेजों के पूर्ण विलय का सुझाव दिया गया है, जिसका अर्थ है कि उन्हें पूरी तरह से दिल्ली सरकार द्वारा वित्त पोषित किया जाएगा। अपने दूसरे प्रस्ताव में, आतिशी ने सिफारिश की है कि केंद्र दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के तहत इन 12 कॉलेजों का पूर्ण नियंत्रण अपने हाथ में ले।

आतिशी ने वर्तमान स्थिति के एक महत्वपूर्ण पहलू पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि डीयू से सीधे संबद्ध होने के कारण ये कॉलेज वर्तमान में धन के विवेकपूर्ण उपयोग के संबंध में दिल्ली सरकार के प्रति जवाबदेह नहीं हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Dec 2023 1:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story