साइबर सुरक्षा, साइबर कानून और एथिकल हैकिंग पाठ्यक्रम ऑनलाइन प्रशिक्षण।

साइबर सुरक्षा, साइबर कानून और एथिकल हैकिंग पाठ्यक्रम ऑनलाइन प्रशिक्षण।
  • प्रवेश के लिए पूरे भारत से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं |
  • ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट: https://www.nacsindia.org

डिजिटल डेस्क : नेशनल एकेडमी ऑफ साइबर सिक्योरिटी सरकार में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रही है। भारतीय संगठन प्रमाणित ऑनलाइन साइबर सुरक्षा, साइबर कानून और एथिकल हैकिंग पाठ्यक्रम प्रशिक्षण। इच्छुक 10+2, डिग्री, डिप्लोमा, इंजीनियरिंग, कानून के छात्र और पीजी उम्मीदवार प्रवेश के लिए पूरे भारत से संबंधित पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन www.nacsindia.org आवेदन कर सकते हैं।

प्रस्तावित पाठ्यक्रम: साइबर सुरक्षा में प्रमाणपत्र, साइबर कानून में प्रमाणपत्र, साइबर सुरक्षा अधिकारी, साइबर सुरक्षा और एथिकल हैकिंग में डिप्लोमा, साइबर सुरक्षा और एथिकल हैकिंग में पीजी डिप्लोमा, साइबर सुरक्षा और एथिकल हैकिंग में मास्टर प्रोग्राम।

नेशनल एकेडमी ऑफ साइबर सिक्योरिटी साइबर लॉ कोर्स में एक विशेष प्रमाणपत्र प्रदान करती है। यह साइबर लॉ पाठ्यक्रम छात्रों को साइबर अपराध के अर्थ और भारत में कंप्यूटर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के दुरुपयोग से संबंधित अपराधों से निपटने वाले कानून से परिचित कराएगा। साइबर लॉ सर्टिफिकेशन पाठ्यक्रम सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, आई.टी. से भी संबंधित है। संशोधन अधिनियम, कंप्यूटर और वेब प्रौद्योगिकी, साइबर अपराधों की जांच, ई-कॉमर्स और नेट-तटस्थता। यह पाठ्यक्रम वकीलों, कानून के छात्रों, कंपनी सचिवों, चार्टर्ड अकाउंट्स, पैरालीगल्स, एमबीए छात्रों, बी.टेक आईटी/कंप्यूटर साइंस/इलेक्ट्रॉनिक्स छात्रों और सॉफ्टवेयर कर्मचारियों के लिए अत्यधिक अनुशंसित है। क्योंकि इस क्षेत्र में विशेषज्ञों की कमी है, साइबर लॉ पाठ्यक्रमों में काफी संभावनाएं हैं। साइबर प्लेटफ़ॉर्म के उपयोगकर्ताओं के लिए एक सुरक्षित और विश्वसनीय वातावरण प्रदान करना आवश्यक है क्योंकि प्रौद्योगिकी लगातार विकसित हो रही है।

साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों को डिजिटल हस्ताक्षर, लाइसेंसिंग, ऑनलाइन भुगतान और अन्य महत्वपूर्ण ऑनलाइन प्रक्रियाओं सहित जटिल गतिविधियों के लिए दिशा और निरीक्षण प्रदान करना चाहिए। लोगों, निगमों और सरकारी संस्थाओं को साइबर अपराध से बचाने के लिए अधिक साइबर सुरक्षा पेशेवरों की आवश्यकता है। हम साइबर कानून, साइबर अपराध और साइबर सुरक्षा के संबंध में सबसे प्रासंगिक जानकारी का एक ऑनलाइन संस्करण प्रदान करते हैं। हमारे साइबर सुरक्षा, साइबर कानून पाठ्यक्रम आपको यह सीखने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं कि वास्तविक जीवन की स्थितियों में साइबर सुरक्षा और साइबर कानून सिद्धांतों को कैसे लागू किया जाए।

नेशनल एकेडमी ऑफ साइबर सिक्योरिटी स्वर्ण भारत राष्ट्रीय कौशल के तहत एससी, एसटी, बीसी, ईबीसी, ओबीसी, अल्पसंख्यक, पीएच, महिला उम्मीदवारों, पूर्व सैनिकों और उनके बच्चों को पाठ्यक्रम शुल्क में रियायत के रूप में 50% शुल्क सब्सिडी प्रदान करती है। विकासवादी कार्यक्रम। कोर्स पूरा होने के बाद, सरकार। भारत संगठन प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा

साइबर सुरक्षा पेशेवरों की मांग बढ़ती जा रही है और दुनिया को उन स्थानों को भरने के लिए पर्याप्त प्रतिभा नहीं मिल रही है। इस वर्ष, इन्फोसेक नौकरियों की मांग 38% तक बढ़ गई और उद्योग अनुसंधान फर्म साइबर सुरक्षा वेंचर्स के अनुसार - 2025 तक यह 3.5 मिलियन रिक्त साइबर सुरक्षा पदों तक बढ़ सकती है।

अमेरिका में, वर्तमान में लगभग 600,000 नौकरियों के अवसर हैं और उनमें से लगभग एक-तिहाई कैलिफोर्निया (63,000+ नौकरियां) और टेक्सास (67,000+ नौकरियां) से हैं।

विश्व के अन्य भागों में भी यही स्थिति है। एक अंतरराष्ट्रीय भर्ती परामर्श फर्म माइकल पेज ने कहा कि अकेले भारत में साइबर सुरक्षा की मांग 3 वर्षों में 1.5 मिलियन रिक्तियों तक बढ़ने की उम्मीद है।

साइबर सुरक्षा में पाठ्यक्रम सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद उम्मीदवारों को साइबर सुरक्षा अधिकारी, सूचना अधिकारी, सूचना विश्लेषक, सुरक्षा वास्तुकार, आईटी सुरक्षा इंजीनियर, सिस्टम सुरक्षा प्रशासक, सूचना जोखिम लेखा परीक्षक, सुरक्षा विश्लेषक, घुसपैठ का पता लगाने वाले विशेषज्ञ, कंप्यूटर जैसे जॉब प्रोफाइल में अवसर मिलेंगे। सुरक्षा घटना प्रत्युत्तरकर्ता, क्रिप्टोलॉजिस्ट, भेद्यता मूल्यांकनकर्ता, शैक्षणिक संस्थानों में प्रशिक्षक। इन उम्मीदवारों के लिए भारत के साथ-साथ विदेश में भी नौकरी के अच्छे अवसर हैं।

ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट: www.nacsindia.org

प्रवेश विवरण के लिए फ़ोन: 7893141797 पर संपर्क करें

Created On :   6 July 2023 1:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story