दैनिक भास्कर हिंदी: Entrance exam dates: NTA ने UGC-NET, IGNOU, DU समेत कई एंट्रेंस एग्जाम की नई तारीखों का किया ऐलान

August 21st, 2020

डिजिटल डेस्क। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने UGC-NET, IGNOU OPENMAT और PhD, दिल्ली विश्वविद्यालय एंट्रेंस एग्जाम और ICAR AIEEA परीक्षा सहित विभिन्न एग्जाम की नई तारीखों की घोषणा कर दी है। अब नए शेड्यूल के हिसाब से UGC-NET की परीक्षा जून 16 से 25 सितंबर के बीच आयोजित की जाएंगी। दिल्ली विश्वविद्यालय एंट्रेंस एग्जाम 6 से 11 सितंबर तक होंगे। IGNOU OPENMAT MBA की परीक्षा 15 सितंबर को और PhD एंट्रेंस एग्जाम 4 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा।

ICAR AIEEA UG परीक्षा 7 और 8 सितंबर को आयोजित होने वाली है, इसके PG और PhD स्तर की परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है। इसके अलावा, NTA ने AIPGET परीक्षा को स्थगित कर दिया है। जो पहले 29 अगस्त को होने वाली थी। अब यह परीक्षा 29 सितंबर को आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार NTA की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

इन परीक्षाओं के एडमिट कार्ड प्रत्येक परीक्षा के शुरू होने के 15 दिन पहले जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड पर स्टूडेंट्स का रोल नंबर, परीक्षा केंद्र, शिफ्ट टाइमिंग, परीक्षा टाइमिंग जैसी सभी जानकारियां होंगी। NTA ने शुरुआत में इन परीक्षाओं को मई और जून के महीनों के लिए निर्धारित किया था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण सभी परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा। वहीं NTA ने JEE Mains और NEET UG परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा पहले ही कर दी है। JEE मेन्स 1 से 6 सितंबर और NEET UG 13 सितंबर को आयोजित किया जाएगा।

परीक्षाओं की नई तारीखें -

nta exam dates

खबरें और भी हैं...