विवादों से बचने के लिए अपनाएं सारे हथकंडे फिर भी नहीं हुआ फायदा, 7वे दिन औंधे मुंह गिरी फिल्म 'आदिपुरुष'

विवादों से बचने के लिए अपनाएं सारे हथकंडे फिर भी नहीं हुआ फायदा, 7वे दिन औंधे मुंह गिरी फिल्म आदिपुरुष
  • मेकर्स के सारे प्रयास हुए बेकार
  • फिल्म 'आदिपुरुष' को नहीं मिल रही ऑडियंस
  • सातवें दिन किया बेहद कम कलेक्शन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म'आदिपुरुष' को एक लंबे इंतजार के बाद 16 जून को रिलीज किया गया। लेकिन लोगों को फिल्म के डायलॉग्स और किरदार के साथ-साथ कई सीन्स भी अपत्ति जनक लगे और फिल्म पूरी तरह से लोगों की उम्मीदों पर पानी फेरने में कामयाब रही। फिल्म देखने के बाद लोगों का गुस्सा फुटा और फिल्म को लेकर खराब रिव्यूज आने लगे। विवाद इतना बढ़ गया कि मेकर्स को फिल्म के डायलॉग्स बदलने पड़े। बीते दिन ही फिल्म के डायलॉग्स में बदलाव किया गया लेकिन इसका कोई भी पॉजेटिव असर फिल्म पर होता नहीं दिख रहा है। ना सिर्फ डायलॉग्स बदले बल्कि फिल्म के टिकट भी सस्ते कर दिए गए है, लेकिन फिर भी फिल्म को ऑडियंस नहीं मिल रही है। फिल्म का कलेक्शन दिन प्रतिदिन घटता जा रहा है और इतनी शानदार ओपनिंग के बाद मात्र 7 दिन में फिल्म का ये हल हैरान करने वाला है।

छठे दिन किया था इतना कलेक्शन

धमाकेदार आगाज के बाद ‘आदिपुरुष’ के कलेक्शन में खराब रिव्यूज के कारण लगातार गिरावट आनी शुरू हो गई। रविवार को 69.1 करोड़ की शानदार बिजनेस करने वाली ‘आदिपुरुष’ ने सोमवार को महज 16 करोड़ की कमाई की थी। वहीं मंगलवार को फिल्म का कारोबार और घट गया और इसने बॉक्स ऑफिस पर 10.70 करोड़ रुपये कमाए। अब फिल्म के बुधवार यानि रिलीज के छठे दिन बॉक्स ऑफिस पर महज 7.50 करोड़ ही जुटा पाई। गुरुवार को एक बार फिर ‘आदिपुरुष’ की कमाई में भारी गिरावट आई है जो लगातार बढ़ती जा रही है।

सात वे दिन भी कलेक्शन बेहद कम

अब फिल्म का सातवे दिन का कलेक्शन सामने आ गया है। गुरुवार को 'आदिपुरुष' ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 5 से 6 करोड़ रुपये का ही कलेक्शन किया है। बुधवार को फिल्म ने 7.25 करोड़ रुपये कमाए थे, जिसके मुकाबले अगले दिन का कलेक्शन फिर से गिर गया है. रिपोर्ट्स कहती हैं कि 'आदिपुरुष' के हिंदी वर्जन ने 7वें दिन, 3 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई नहीं की है। हालांकि फिल्म ने 250 करोड़ के कलेक्शन का आंकड़ा पार कर लिया है और इसी के साथ इसकी कुल कमाई अब 255.30 करोड़ रुपये हो गई है। लेकिन जिस तरह से फिल्म को लेकर रिस्पॉन्स मिल रहा है उसे देखते हुए लग रहा है कि, फिल्म अब 300 करोड़ के आंकड़ें को नहीं छु पाएगी।

बदले गए डायलॉग्स सस्ते हुए टिकट

फिल्म पर छिड़े विवाद के बाद भी फिल्म मेकर्स फिल्म को सिनेमाघरों में बनाएं रखने की पूरी कोशिश कर ली है। फिल्म "आदिपुरुष" में हनुमान जी के विवादित डायलॉग्स ''कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आग भी तेरे बाप की, जलेगी भी तेरे बाप की....'' को बदल दिया है। अब हनुमान जी की पूंछ में आग लगी हुई है। वो मुड़ते हैं और मेघनाथ से कहते हैं- 'कपड़ा तेरी लंका का, तेल तेरी लंका का, आग भी तेरी लंका की, जलेगी भी तेरी लंका ही।' भले ही बदले डायलॉग्स में लंका सुनाई दे रहा हो लेकिन हमें स्क्रिन पर बाप ही दिखाई दे रहा है। वहीं फिल्म की टिकट भी सस्ती कर दी गई है। जो टिकट बीते दिनों 1000 से 2000 को बीच में बिक रही थी अब उसको घटा कर 150 कर दिया गया है। फिल्म की 3डी टिकट भी इसी रेट पर मिल रही है।

Created On :   23 Jun 2023 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story