आर्यन खान ड्रग केस: लंबे समय बाद आर्यन खान को मिली अच्छी खबर, ड्रग केस में मिली बड़ी राहत, जांच में खुद उलझी NCB

March 2nd, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आर्यन खान के ड्रग केस मामले में एक नया खुलासा सामने आया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के विशेष जांच दल (एसआईटी) को कथित तौर पर आर्यन को दोषी साबित करने के लिए 'कोई सबूत नहीं' मिला है, वह यह प्रूफ नहीं कर पाई कि एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान किसी अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी सिंडिकेट का हिस्सा थे।

हालिया रिपोर्टों के अनुसार, यह भी बताया गया है कि पिछले अक्टूबर में यॉच कॉर्डेलिया पर एनसीबी की छापेमारी में कई अनियमितताएं पाई गई थीं। यह बात भी सामने आई है कि छापे की 'वीडियो-रिकॉर्डिंग नहीं' की गई थी, जो कि एनसीबी के मैनुअल में अनिवार्य है। वहीं कई आरोपियों के पास से बरामद ड्रग का सवाल है तो उन्हें 'सिंगल रिकवरी' के तौर पर दिखाया गया है।

जांच पूरी नहीं होने के दावा
हालांकि, रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया है कि एसआईटी की जांच अभी पूरी नहीं हुई है और इसे अपनी आखिरी रिपोर्ट देने में कुछ महीने और लग सकते हैं। इस बारे में कानूनी राय ली जाएगी कि क्या आर्यन पर ड्रग के इस्तेमाल का आरोप लगाया जा सकता है, भले ही उनके पास कोई ड्रग नहीं पाया गया हो। 

समीर वानखेड़े पर उठे सवाल
एसआईटी जांच ने एजेंसी के पूर्व मुंबई क्षेत्रीय इकाई के निदेशक समीर वानखेड़े द्वारा की गई छापेमारी के पहल पर खास तौर पर सवाल उठाए हैं। बता दें, पिछले साल बॉम्बे हाई कोर्ट ने एनसीबी के इस दावे को खारिज कर दिया था कि आर्यन और अन्य को क्रूज शिप ड्रग छापे मामले में गिरफ्तार किया गया था। न्यायमूर्ति नितिन डब्ल्यू साम्ब्रे की एकल-न्यायाधीश पीठ द्वारा अपने आदेश में कहा गया कि, 'किसी भी साजिश को साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं पाया गया।'