दैनिक भास्कर हिंदी: 31 की हुई हाफ गर्लफ्रेंड, 16 साल में ठुकरा दी थी सलमान की फिल्म

March 3rd, 2018

 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीबुड में यूं तो कई स्टार किड्स ने अपना करियर बनाने की कोशिश की है। उनमें से कुछ की गाड़ी तो चल पड़ी, लेकिन कुछ के हाथ असफलता ही लगी। सक्सेसफुल स्टार किड्स में श्रद्धा कपूर एक हैं। उनके पिता शक्ति कपूर भले ही बॉलीवुड के मशहूर विलेन में से एक रहें हो, लेकिन उन्होंने बतौर लीड एक्ट्रेस खुद को स्थापित किया है। श्रद्धा आज 31 साल की हो गई है। श्रद्धा बॉलीवुड की सफल और खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार है। 3 मार्च 1987 को मुंबई में जन्मी श्रद्धा स्टार फैमिली से ही हैं। उनके पिता पंजाबी हैं और मां मराठी है। श्रद्धा अपनी मां के काफी करीब है और वो खुद को मां की तरह ही मराठी मानती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में फिल्म 'तीन पत्ती' से की, लेकिन उन्हें सफलता फिल्म 'आशिकी 2' से मिली।

पढ़ाई के लिए छोड़ दी सलमान खान की फिल्म

एक्टिंग के साथ-साथ श्रद्धा सिंगिंग में भी माहिर हैं। श्रद्धा ने अपनी कई फिल्मों में गाने भी गाए हैं। फैंस उनकी एक्टिंग, सिंगिंग और डांसिंग के दीवाने हैं। श्रद्धा ने भले ही अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में की हो, लेकिन जब वो 16 साल की थी तब ही उन्हें फिल्म के लिए ऑफर मिला था। और ये ऑफर किसी और ने नहीं बल्कि सलमान खान ने दिया था।

 

Image result for shraddha kapoor family

 

जब श्रद्धा ने एक बार अपने स्कूल में प्ले किया था तो उनकी एक्टिंग से सलमान इतने ज्यादा इम्प्रेस हो गए थे कि उन्होंने श्रद्धा को फिल्म ही ऑफर कर दी थी, लेकिन उस समय श्रद्धा सिर्फ पढ़ाई पर ही ध्यान देना चाहती थीं। इसलिए उन्होंने ये ऑफर ठुकरा दिया। बता दें जल्द ही श्रद्धा फिल्म साहो में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में उनके साथ बाहुबली फेम प्रभास भी नजर आएंगे। इसके अलावा वो शाहिद कपूर के साथ 'बत्ती गुल मीटर चालू' की भी शूटिंग कर रही हैं।

 

Image result for shraddha kapoor family

 

श्रद्धा की पढ़ाई अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे में हुई है। वहां पर वह फुटबॉल और हैंडबॉल खेलती थीं। आगे की पढ़ाई करने के लिए श्रद्धा बॉस्टन गईं, लेकिन फेसबुक पर देखने के बाद फिल्म प्रोड्यूसर अंबिका हिन्दुजा ने बॉलीवुड एंट्री के लिए फिल्म 'तीन पत्ती' में एक भूमिका के लिए उन्हें चुना।

 

Related image

 

डेब्यू फिल्म में श्रद्धा के को-स्टार के रूप में अमिताभ बच्चन, बेन किंगसले और आर माधवन जैसे बड़े अभिनेता भी थे।  इसके बाद उनकी अगली फिल्म 'लव का द एंड' थी, जिसमें श्रद्धा ने कॉलेज स्टूडेंट की भूमिका निभाई। ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो सकी, लेकिन 2013 में आई 'आशिकी 2' में लीड एक्ट्रेस की भूमिका निभाने वाली श्रद्धा को ब्लॉकबस्टर फिल्म मिली। इस फिल्म ने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की।