दैनिक भास्कर हिंदी: हीरो से ZERO बने शाहरुख, बौना बनकर करेंगे धमाल, टीजर-पोस्टर रिलीज

August 31st, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शाहरुख़ खान की बौने के किरदार वाली मोस्ट अवेटेड फिल्म का टाइटल घोषित कर दिया गया है। इस नई फिल्म नाम 'जीरो' है। फिल्म के नाम की घोषणा के साथ ही एक पो्टर भी रिलीज किया गया है। यह पोस्टर काफी अनोखा है, इसमें शाहरुख के बौने रूप को अच्छे से देखा जा सकता है। फिल्म का नाम भी पूरे पोस्टर से गायब है। सिर्फ रिलीज डेट इसमें दिखाई गई है। कहा गया है '21 दिसंबर 2018 से आपके पीछे'। शाहरुख खान के लिए भले ही साल 2017 अनलकी साबित हुआ था, लेकिन इस बार 2018 में शाहरुख धमाल करने वाले हैं।

कल शाहरुख खान ने अपने ट्विटर पर इस फिल्म का एक वीडियो भी रिलीज किया था, जिसमें वे पुराने गानों की धुनों पर डांस करते दिख रहे हैं। बैकग्राउंड में गाना बज रहा है 'अब्दुल खुदा'। यह फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होगी। बता दें कि आनंद एल राय वाली इस फिल्म की लंबे समय से चर्चा चल रही है। इस फिल्म में शाहरुख खान को वीएफएक्स के जरिए बौना दिखाया जाएगा। शाहरुख खान की कंपनी 'रेड चिलीज' इसे बना रही है। इसमें अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ भी हैं। 

हाल ही में शाहरुख ने कहा था 'मैं फिलहाल आनंद एल राय की फिल्म के अलावा और कुछ भी नहीं सोच रहा हूं और न ही मैंने कुछ भी साइन किया है।' शाहरुख़ खान ने यह भी बताया है 'फिल्म का शेडयूल थोड़ा लंबा चल रहा है। यह एक टफ फिल्म है, सो यह फिल्म काफी वक्त ले रही है। अभी फरवरी तक तो इसी फिल्म की शूटिंग के लिए कमिटेड हूं। इसके अलावा मैं सिद्धार्थ रॉय कपूर और बाकी फिल्मेमकर्स से जरूर मिल रहा हूं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि कुछ साइन किया है।

इस टेक्नोलॉजी के साथ शाहरुख खान को बनाया गया बौना, देखिए VIDEO

शाहरुख ने बताया कि फिलहाल वह आनंद एल राय की शूटिंग में ही व्यस्त हूं। आनंद एल राय की फिल्म बेहद कठिन है क्योंकि इसमें वर्टिकली चैलेंजेड किरदार है। इस फिल्म में दर्शकों को वर्ल्ड क्लास विजुअल एक्सपीरियंस मिलने वाला है। इस बात के लिए तैयार रहे दर्शक और हमारी कोशिश है कि फिल्म में सबकुछ हो। फिल्म मोस्ट एडवांस फिल्म होगी। शाहरुख ने कहा कि मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं कि रेड चिलीज इस पर काम कर रही है। इस तरह की फिल्म हमेशा नहीं बनती है। 

फिल्म के टीजर में शाहरुख का अंदाज उनकी पिछली फिल्मों से एकदम हटके है। महज 16 घंटे में फिल्म के टीजर को यू-ट्यूब पर 2.7 मिलियन व्यूज मिल चुके है। फेसबुक पर इसे 3.1 और इंस्टाग्राम पर 2 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले हैं। यूट्यूब पर टीजर पहले नंबर पर ट्रेंड कर रहा है। शाहरुख की निर्देशक आनंद एल. राय के साथ यह पहली क्रिएटिव साझेदारी है। राय के मुताबिक, यह एक ऐसी कहानी है जो किसी की जिंदगी की खामियों का जश्न मनाती है।

शाहरुख को फिल्म में लेने पर राय ने कहा, "मेरे पास कोई विकल्प नहीं था सिवा खान साहब के क्योंकि मुझे एक समझदार अभिनेता की जरूरत थी, जिसके पास खुशी खुशी में सब कुछ कर जाने का रवैया हो" उन्होंने कहा, "यद्यपि फिल्म का नायक एक बौना है, लेकिन किसी व्यक्ति की शारीरिक विकलांगता से ज्यादा, कहानी हमारे जीवन की भावनात्मक अपूर्णता के बारे में बताती है।" बता दें कि इससे पहले शाहरुख, कैटरीना, और अनुष्का फिल्म जब तक है जान में नजर आ चुके हैं।