comScore

दिल जीत लेगा फिल्म के LOGO रिलीज का ये नया तरीका 

August 08th, 2018 15:52 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई । अनुष्का शर्मा और वरुण धवन की अपकमिंग फिल्म 'सुई धागा' ने रिलीज से पहले ही इंटरनेट पर सनसनी मचा दी है । यश राज बैनर के तले बन रही इस फिल्म का अब तक न तो पोस्टर आउट हुआ और ना ही अभी तक इसका ट्रेलर रिलीज किया है । बावजूद इसके इस फिल्म को लेकर लोगों में काफी क्रेज देखा जा रहा है। शायद इसके पीछे की वजह है यूनिक तरीके से की गई इस फिल्म की अनाउंसमेंट । 

अब लोगों में इस फिल्म के लिए एक्साइटमेंट बढ़ाने का काम किया है इस फिल्म के लिए तैयार हुए लोगो ने। ये लोगो अपने आप में बेहद खास है क्योंकि ये लोगो कंप्यूटर के जरिए नहीं बल्कि इम्ब्रॉयडरी के जरिए तैयार हुआ है। इस लोगों को कश्मीर, उड़ीसा, गुजरात, उत्तर प्रदेश और असम के परंपरागत और विशेषज्ञ एम्ब्रॉयडरी हस्त कलाकारों के जरिए बनवाया गया है, ताकि फिल्म के लोगों में भारतीयता की झलक आए। लगता है इनकी ये मेहनत रंग भी लाई है। तभी तो इस फिल्म के लिए किसी एक जगह की डिजाइन का चुनाव न करके सभी लोगोज को सिलेक्ट कर लिया गया है। इन सभी लोगोज को फिल्म के प्रमोशन के दौरान यूज किया जाएगा। हर लोगो में हिन्दी में ''सुई धागा Made In India लिखा हुआ है ।

हथकरघा कलाकारों की कलाकारी और लोगो रिलीज करने का ये नया लोग काफी पसंद कर रहे हैं। यही वजह है कि  3 मिनट 53 सेकेंड के इस लोगो वीडियो के रिलीज होने के कुछ ही घंटों के अंदर इसे यूं ट्यूब पर करीब 22 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है ।

इस फिल्म में वरुण धवन एक दर्जी हैं तो वहीं अनुष्का बेल बूटे (इम्ब्रॉइडरी) का काम करती हैं। इन दोनों का किरदार बड़े पर्दे पर उन भारतीय कारीगरों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जो दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं।

gallery

कमेंट करें
KFPid